• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान में धर्म परिवर्तन करवा कर कराई गई दो नाबालिग हिंदू लड़कियों की शादी, सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट

|

नई दिल्‍ली। होली की पूर्व संध्या में पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो हिंदू लड़कियों का अपहरण किया गया। अपहरण के बाद दोनों नाबालिग हिंदु लड़कियों का मुस्लिम समुदाय द्वारा जबरन धर्म परिवर्तन भी किया गया। पाकिस्तान में इस घटना के बाद अल्पसंख्यक समुदाय (हिंदू) सड़क पर उतर आए, और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मामले को तूल पकड़ता देख विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के भारतीय दूतावास से मामले की जानकारी मांगी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत के घोटकी जिले के धारकी कस्बे में हुई।

पाकिस्तान में धर्म परिवर्तन करवा कर कराई गई दो नाबालिग हिंदू लड़कियों की शादी, सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट

रिपोर्ट में कहा गया है कि इलाके में हिंदू समुदाय ने विरोध प्रदर्शन किए और कथित अपराध को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। भारत-पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों, खासकर हिंदू समुदाय की दुर्दशा का मामला उठाता रहा है। पीटीआई की ख़बर के मुताबिक, होली की पूर्वसंध्या पर 13 वर्षीय रवीना और 15 वर्षीय रीना का एक समूह ने घोटी जिले स्थित उनके घर से अपहरण कर लिया था! अपहरण के बाद ही एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें मौलवी दोनों लड़कियों का निकाह कराते दिख रहे हैं।

VIDEO: बीजेपी MLA ने डांसर सपना चौधरी से की सोनिया गांधी की तुलना, कहा- 'दोनों एक ही पेशे से'

इसके बाद एक और वीडियो सामने आया जिसमें लड़कियां इस्लाम अपनाने का दावा करते हुए कह रही है कि उनके साथ किसी ने जबरदस्ती नहीं की है। पाकिस्तान में हिन्दू समुदाय ने घटना के खिलाफ व्यापक स्तर पर प्रदर्शन कर मामले में दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को देश के अल्पसंख्यकों से किए गए वादे की याद दिलाई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sushma Swaraj seeks report on 2 Hindu girls abducted and forced to convert to Islam in Pakistan's Sindh.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X