• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

6.5 तीव्रता के भूकंप से कांप उठा इंडोनेशिया, सुनामी का अलर्ट नहीं

|

नई दिल्‍ली। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के बाद अब इंडोनेशिया में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। इंडोनेशिया में भारतीय समयानुसार गुरुवार तड़के 5 बजकर 16 मिनट पर भूकंप का तेज झटकों से धरती हिल गई। संयुक्त राज्य भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (USGS) के अनुसार भूकंप का केंद्र 9.9 किलोमीटर की गहराई पर मध्य इंडोनेशिया में मलूक प्रांत में सेरम द्वीप के पास लगभग 8 किलोमीटर की दूरी पर बताया जा रहा है।

6.5 तीव्रता के भूकंप से कांप उठा इंडोनेशिया, सुनामी का अलर्ट नहीं

भूकंप की वजह से किसी के हताहत होने या नुकसान की कोई सूचना नहीं है। साथ ही किसी तरह की सुनामी की चेतावनी भी नहीं जारी की गई है। आपको बता दें कि इंडोनेशिया में आए दिन भूकंप आते रहते हैं। पिछले हफ्ते भी यहां पर भूकंप आए थे। 19 सितंबर को एक घंटे में दो भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

यूरोपियन-मेडिटेरेनियन सिस्मोलॉजिकल सेंटर के मुताबिक, तब रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.1 थी लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ था। गौरतलब है कि इंडोनेशिया 'रिंग ऑफ फायर' पर स्थित है, जो प्रशांत महासागर के बेसिन का एक इलाका है जो लगातार भूकंप और ज्वालामुखी विस्फोट की चपेट में है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A strong 6.5-magnitude earthquake hit off the remote Maluku islands in eastern Indonesia Thursday, US seismologists said, but no tsunami warning was issued.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X