• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

270,000 टन तेल ले जा रहे श्रीलंकाई क्रूड कैरियर में भीषण आग, मदद के लिए पहुंचा इंडिया कोस्ट गार्ड

|

नई दिल्ली। 270,000 टन ऑयल से भरे श्रीलंका नेवी के क्रूड कैरियर एमटी न्यूडायमंड में समुद्र के बीचो बीच भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक यह हादसा श्रीलंका समुद्री तट से 37 समुद्री मील दूर पूर्व की ओर हुआ है, ऐसे में मदद के लिए इंडिया कोस्ट गार्ड ने अपने तीन जहाजों और एक डोर्नियर विमान को तेल टैंकर में लगी आग पर काबू पाने के लिए रवाना कर दिया है। भारतीय तटरक्षक बल ने बताया कि हादसे के बाद श्रीलंका की ओर से सहायता मांगी गई थी।

Sri Lankan crude carrier carrying 270000 tonnes of oil fires India Coast Guard arrived for help

भारतीय तटरक्षक बल द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक 270,000 टन ऑयल ले जारा रहा श्रीलंका नेवी के क्रूड कैरियर आज हादसे का शिकार हो गया है। पड़ोसी देश द्वारा सहायता मांगने पर ICG जहाज और विमान तत्काल मदद के लिए घटना स्थल की ओर रवाना किए जा चुके हैं। इनमें जहाज शौर्य, सारंग, समुद्र पहरेदार और डोर्नियर विमान शामिल है। बता दें कि श्रीलंकाई क्रूड कैरियर न्यू डायमंड एक बहुत ही विशाल क्रूड कैरियर (VLCG) है। हादसे का शिकार हुआ जहाज इंडियन ऑयल कॉर्प (IOC) के लिए तेल लेकर भारत के पारादीप बंदरगाह की ओर जा रहा था। न्यू डायमंड राज्य द्वारा चलने वाली फर्म करीब 300,000 बैरल प्रति दिन रिफाइनरी का संचालन करती है।

बताया जा रहा है कि न्यू डायमंड क्रूड कैरियर कुवैत में मीना अल अहमदी के बंदरगाह से आ रहा था। हादसे की जानकारी मिलने के तुरंत बाद भारतीय तटरक्षक बल ने रक्षा मंत्रालय और विदेश मंत्रालय के एक आधिकारिक प्रवक्ता को ट्विटर पर टैग करते हुए लिखा, 'श्रीलंका के तट से 37 समुद्री मील पूर्व एक तेल टैंकर एमटी न्यूडायमंड भीषण आग की चपेट में आ गया है, जिसके लेकर श्रीलंका की नौसेना ने मदद मांगी थी। जानकारी मिलने के बाद आईसीजी जहाजों और विमान को तुरंत आग पर काबू पाने के लिए भेज दिया गया है।'

सनोफी और GSK जल्द लॉन्च करने जा रही हैं प्रोटीन बेस्ड कोरोना वैक्सीन, ट्रायल शुरू

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sri Lankan crude carrier carrying 270000 tonnes of oil fires India Coast Guard arrived for help
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X