• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया की सीमा पर भेजे 180 महविनाशक प्लेन, किम जोंग से घबराई दुनिया

अमेरिका ने आशंका जताई है, कि बहुत जल्द उत्तर कोरिया परमाणु परीक्षण करने वाला है। हालांकि, अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि, कब परमाणु परीक्षण होगा, इसकी सटीक जानकारी नहीं है।
Google Oneindia News

North Korea News: उत्तर कोरिया ने पिछले एक हफ्ते में जो कदम उठाए हैं, उससे पूरी दुनिया घबरा गई है और पूरी दुनिया में यही सवाल पूछे जा रहे हैं, कि आखिर उत्तर कोरिया क्या करना चाह रहा है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया की सेना ने पुष्टि की है, कि उत्तर कोरिया ने एक साथ 180 फाइटर जेट्स उसकी सीमा के पास भेजे हैं। जिसके बाद दोनों देशों के बीच का तनाव चरम सीमा पर पहुंच चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया की उत्तरी सीमा पर ये 180 फाइटर जेट्स करीब 4 घंटों तक मंडराते रहे।

KIM JONG UN

कोरियाई प्रायद्वीप में भारी तनाव

दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा है कि, उसकी उत्तरी सीमा रेखा के पास उत्तर कोरिया के करीब 180 से ज्यादा प्लेन उड़ान भरते रहे। दक्षिण कोरिया की सेना ने एक बयान में कहा कि, उत्तर कोरिया के इन विमानों ने तथाकथित टेक्टिकल लाइन के पास उड़ान भरी है। बयान में कहा गया है कि, ये उत्तर कोरियाई विमान मिलिट्री डिमॉन्सट्रेशन लाइन (MDL) के पास करीब 20 किलोमीटर के क्षेत्र में लगातार चार घंटों तक उड़ान भरते रहे। यानि, उत्तर कोरिया के विमान दक्षिण कोरिया की सीमा रेखा के 20 किलोमीटर के दायरे में उड़ान भर रहे थे। वहीं, दक्षिण कोरिया की सेना तरफ से ये भी कहा गया है कि, उत्तर कोरिया के विमानों के आने के बाद दक्षिण कोरियाई सेना ने भी अपनी 80 F-35A स्टील्थ फाइटर जेट्स को उस क्षेत्र की तरफ भेज दिया। दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा कि, संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ विजिलेंट स्टॉर्म हवाई अभ्यास में भाग लेने वाले लगभग 240 विमान अभी भी सैन्य अभ्यास कर रहे हैं।

NORTH KOREA

काफी आक्रामक हुआ उत्तर कोरिया

आपको बता दें कि, पिछले महीने भी उत्तर कोरिया ने अपने 10 लड़ाकू विमानों को दक्षिण कोरिया की तरफ भेजा था और उसकी सीमा के पास युद्धाभ्यास किया था, जिसके बाद दक्षिण कोरिया ने भी अपनी जेट विमानों को उत्तर कोरियाई विमानों को खदेड़ने के लिए भेज दिया था। वहीं, अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच चल रहे संयुक्त सैन्याभ्यास के बीच कल देर रात उत्तर कोरिया ने 80 से ज्यादा तोप के गोले दक्षिण कोरिया की तरफ दागे हैं और गुरुवार को उत्तर कोरिया ने मिसाइलों का परीक्षण समुद्र में किया था, जिसमें आशंका इस बात को लेकर है, कि उत्तर कोरिया ने इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण भी किया है। वहीं,आशंका है कि उत्तर कोरिया बहुत जल्द परमाणु बम का परीक्षण करने वाला है, जिसको लेकर अमेरिका ने गहरी चिंता जताई है।

उत्तर कोरिया ने अमेरिका की नाक में किया दम, किम जोंग को लेकर टीम बाइडेन की दुश्मनों से गुहारउत्तर कोरिया ने अमेरिका की नाक में किया दम, किम जोंग को लेकर टीम बाइडेन की दुश्मनों से गुहार

Comments
English summary
North Korea has sent more than 180 fighter jets near the South Korean border.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X