गर्लफ्रेंड के मर्डर केस में ऑस्कर पिस्टोरियस की सजा दोगुनी हुई

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

गर्लफ्रेंड के मर्डर केस में ऑस्कर पिस्टोरियस की सजा दोगुनी हुई

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका कोर्ट ने पैरालंपिक एथलीट ऑस्कर पिस्टोरियस की सजा को बढ़ाकर दोगुना कर दिया है। गर्लफ्रेंड रीवा स्टीनकांप की हत्या करने के जुर्म में दक्ष‍िण अफ्रीकी कोर्ट ने ऑस्कर पिस्टोरियस की 6 साल की जेल की सजा को बढ़ाते हुए 13 साल 5 महीने करने का फैसला सुनाया है। कभी ब्लेड रनर के नाम से मशहूर रहे इस पैरालंपिक एथलीट पर हत्या के आरोप पहले ही साबित हो चुके थे।

बता दें कि पिस्टोरियस पर 2013 में गर्लफ्रेंड की हत्या करने के आरोप में पिछले साल जुलाई में 6 साल की सजा सुनाई गई थी। पिस्टोरियस ने वेलेनटाइन डे के दिन घर में गर्लफ्रेंड की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हालांकि उन्होंने दलील दी थी कि अंधेरे में घर में चोर के दाखिल होने के शक में गोली चलाई थी। जज ने उनकी दलील खारिज करते हुए उन्हें मर्डर का दोषी करार दिया था।

शुक्रवार को सजा के ऐलान के समय पिस्टोरियस कोर्ट में नहीं थे। हालांकि कोर्ट ने 15 साल की सजा सुनाई लेकिन पिस्टोरियस पहले से ही सजा काट रहे हैं इसलिए उनकी सजा को 13 साल 5 महीने करने का फैसला सुनाया गया। बता दें कि पिस्टोरियस ने पहले सुनाई गई 5 साल की सजा में से केवल 10 महीने ही जेल मे काटे थे। जिसके बाद उन्हें हाउस अरेस्ट कर दिया गया। बता दें कि ये वही जज हैं जिन्होंने पिस्टोरियस को पहले 5 साल की सजा सुनाई थी। तब सजा सुनाने के बाद जज मासिपा ने कहा था- ''जानबूझकर हत्या करने के आरोपी पिस्टोरियस को मैं 6 साल की सजा सुनाती हूं। पब्लिक ओपेनियन का काफी दबाव था, लेकिन उसका जजमेंट पर कोई असर नहीं पड़ा।''

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
South Africa court sentences Oscar Pistorius to 13 years and 5 months jail: reports
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.