• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राष्ट्रपति ट्रंप ने केनोशा में दो लोगों की हत्या करने वाले किशोर की निंदा करने से इनकार किया

|

नई दिल्ली। संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में विस्कॉन्सिन के केनोशा में जैकब ब्लैक पर पुलिस की गोलीबारी के विरोध में खड़े प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाकर दो लोगों की हत्या करने वाले 17 वर्षीय किशोर की निंदा करने से इनकार कर दिया है। हालांकि राज्यों के गवर्नर की चेतावनी के बावजूद ट्रंप केनॉशा की यात्रा करने के लिए तैयार हैं, जहां घटना के बाद लोग उत्तेजित हैं।

trump

बिहार में कमजोर पड़ता महागठबंधन, जदयू में शरद यादव की घर वापसी को लेकर तेज हुईं अटकलें

राइफल से लैस किशोर ने प्रदर्शन कर रहे दो लोगों की हत्या कर दी थी

राइफल से लैस किशोर ने प्रदर्शन कर रहे दो लोगों की हत्या कर दी थी

दरअसल, पिछले मंगलवार को एक राइफल से लैस नाबालिग ने प्रदर्शन में भाग लेने वाले काइल रिटेनहाउस ने 26 साल के एंथनी ह्यूबर, 26 वर्षीय जोसेफ रोसेनबूम गोली मार हत्या कर दी थी और 36 वर्षीय एक तीसरे को भी गोली मारकर घायल कर दिया था। एक मोबाइल फोन फुटेज के अनुसार, किशोर रिटेनहाउस ने कहा था कि वह प्रदर्शनकारियों से व्यवसायों की रक्षा के लिए शहर में आया था।

ट्रंप पर गोलीबारी में घायल हुए पीड़ितों को दोषी मानते हुए देखे गए

ट्रंप पर गोलीबारी में घायल हुए पीड़ितों को दोषी मानते हुए देखे गए

व्हाइट हाउस में प्रेस कांफ्रेंस में जब राष्ट्रपति ट्रंप से जब इस बारे पूछा गया कि क्या वह रिटेनहाउस की निंदा करेंगे, तो ट्रम्प ने गनमैन पर हमला करने वाले पीड़ितों को दोषी मानते हुए देखे गए। उन्होंने अपने बयान में कहा कि वह उनसे दूर जाने की कोशिश कर रहा था और जब रिटेनहाउस गिर गया, तो उन्होंने हिंसक रूप से उस पर हमला किया।

जैकब ब्लेक पर पुलिस द्वारा 7 शॉट मारने के बाद केनोशा में प्रदर्शन हुए

जैकब ब्लेक पर पुलिस द्वारा 7 शॉट मारने के बाद केनोशा में प्रदर्शन हुए

ट्रम्प ने कहा कि घटना अभी जांच के दायरे में है, लेकिन उन्हें लगता है कि रिटेनहाउस बड़ी मुसीबत में था और वह शायद मारा गया होगा। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, "हम इसे बहुत ध्यान से देख रहे हैं। गत 23 अगस्त को ब्लेक को सात बार पुलिस द्वारा गोली मार जाने के बाद केनोशा में रात में विरोध प्रदर्शन हुए थे, जिसमें ब्लैक अपाहिज हो गया था। पुलिस अधिकारियों ने कहना था कि जब पुलिस ने ब्लेक के ऊपर उसके तीन बच्चों के सामने गोलियां चलाईं, तब वह हमले के लिए चाकू निकाल रहा था।

गर्वनरों को चेतावनी के बावजूद केनोशा का दौरा करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

गर्वनरों को चेतावनी के बावजूद केनोशा का दौरा करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी अश्वेत अमेरिकी नागिरकों की मौत के बाद देश में हुए राष्ट्रव्यापी प्रदर्शनों से लोगों के निशाने पर हैं। हालांकि राज्यों के गवर्नर की चेतावनी के बावजूद ट्रम्प केनॉशा की यात्रा करने के लिए तैयार हैं, जहां मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रीय गार्ड को तैनात किया गया है। गवर्नरों का मानना है कि ट्रंप की यात्रा स्थिति को और खराब करेगी। हालांकि ट्रम्प ने कहा है कि वह ब्लेक परिवार से नहीं मिलेंगे।

डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने ट्रंप को चुनौती दी कि वो घटना निंदा करें

डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने ट्रंप को चुनौती दी कि वो घटना निंदा करें

रविवार को डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने ट्रम्प को चुनौती दी कि किसी भी तरह की हिंसा की निंदा करें, चाहे वह बाईं या दाईं ओर हो। सोमवार को बिडेन ने कहा कि ट्रम्प हिंसा को रोक नहीं सकते हैं, क्योंकि वर्षों से उन्होंने इसे भड़काया है। गत 25 मई को अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत लगभग नौ मिनट के लिए एक पुलिस अधिकारी द्वारा उसकी गर्दन पर घुटने टेकने से हुई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
United States President Donald Trump on Monday declined to condemn a 17-year-old teenager who killed two people by shooting at protesters standing in protest against police firing on Jacob Black in Kenosha, Wisconsin, at a press conference held at the White House. have make. However, despite the warnings of the Governor of the states, Trump is ready to travel to Kenosha, where people are agitated after the incident.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X