• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम की अमेरिका यात्रा: वॉशिंगटन में पीएम मोदी ने 5 बड़ी कंपनियों के CEO से की मुलाकात

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन , 23 सितंबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर गए हुए है। इस दौरे के पहले दिन के अंतर्गत पीएम मोदी 8 बैठक करने वाले हैं। पीएम मोदी इन राजनीतिक बैठकों से पहले कई कंपनियों के सीईओ के साथ मीटिंग की और भारत में निवेश पर वार्ता की।

pm

पीएम मोदी ने वॉशिंगटन में पहले क्वालकॉम के सीईओ क्रिस्टियानो ई एमन के साथ मीटिंग की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अडोब के शांतनु नारायण, फर्स्ट सोलर के मार्क विडमर, जनरल एटॉमिक्स के विवेक लाल और ब्लैकस्टोन के ए श्वार्जमैन से भी मुलाकात की।

क्रिस्टियानो ई एमन के साथ अपनी मीटिंग की फोटो शेयर की। इस बैठक में पीएम मोदी ने उन्हें भारत में निवेश के अवसरों के बारे में जानकारी दी। एमन ने 5जी और डिजिटल इंडिया के क्षेत्र में बिजनेस करने की इच्‍छा जाहिर की।

वहीं यूएस-इंडिया स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम अध्यक्ष और सीईओ मुकेश अघी ने वाशिंगटन डीसी कहा कि मुझे लगता है कि भारत और अमेरिका के बीच अगले 12-18 महीनों के लिए व्यापार समझौते की उम्मीद नहीं है, लेकिन भारत और अमेरिका के बीच कुल व्यापार बढ़ रहा है, भले ही कोई सौदा हो या न हो।

पीएम मोदी ने शेयर की फ्लाइट-मोड 'वर्क' की फोटो, सूटकेस पर टगे ताले को देख लोग बनाने लगे मजेदार मीमपीएम मोदी ने शेयर की फ्लाइट-मोड 'वर्क' की फोटो, सूटकेस पर टगे ताले को देख लोग बनाने लगे मजेदार मीम

पीएम मोदी करने वाले हैं इनके साथ मीटिंग
पहले दिन पीएम मोदी व्हाइट हाउस में अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ मुलाकात करने वाले हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और जापान के प्रधानमंत्री के साथ पीएम मोदी द्विपक्षीय बैठक में हिस्‍सा लेंगे। पीएम मोदी का ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मॉरिसन के साथ द्विपक्षीय बैठक होने का प्रोग्राम है।

दोनों नेताओं ने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों के इतर पूर्व में कई मौकों पर मुलाकात कर चुके हैं। कुछ समय पहले मॉरिसन का भारत का दौरा सुनिश्चत हुआ था लेकिन कुछ कारणों से वो स्‍थगित हो गया था। मॉरिसन ने हाल में 'ऑकस' गठबंधन के बारे में मोदी से फोन वार्ता की थी। अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया ने 21वीं सदी के खतरों से निपटने के लिए हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए ऑकस गठबंधन की पिछले हफ्ते घोषणा की थी।

English summary
PM Modi's visit to America: PM Modi meets CEOs of 5 big companies in Washington
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X