• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IAF द्वारा एयर स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने संयुक्त संसदीय सत्र बुलाया

|

इस्‍लामाबाद। भारतीय वायुसेना द्वारा एलओसी प प्रमुख आतंकी शिविरों में कई हवाई हमले किए जाने के बाद पाकिस्तान ने एक संयुक्त संसदीय सत्र बुलाया है। जियो टीवी के हवाले से खबर है कि यह संयुक्त संसदीय सत्र कल (बुधवार को) होगा।" संसदीय मामलों के राज्य मंत्री खान ने कहा कि "मैं अभी राष्ट्रीय सुरक्षा बैठक से आया हूं और प्रतिभागियों को बताया है। संपूर्ण संसद और राष्ट्र एकजुट हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सहित विपक्षी दलों और पीपीपी ने एक संयुक्त मांग की पाकिस्तान आगे क्या कदम उठाएगा यह तय करने के लिए सत्र बुलाया जाए।

IAF द्वारा एयर स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने संयुक्त संसदीय सत्र बुलाया

"हम युद्ध की स्थिति में हैं। संसद को एक साथ बैठकर फैसला करना चाहिए। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) नेता खुर्शीद शाह ने कहा "यह राजनीतिक बिंदु-स्कोरिंग का समय नहीं है और हमें अपने मतभेदों को अलग रखना चाहिए और पूरे राष्ट्र को एकजुट करना चाहिए।

संसद में इमरान के लिए 'शेम'-'शेम' के लगे नारे

जैसे ही पुलवामा आतंकी हमले का भारत द्वारा बदला लेते हुए पीओके में हवाई हमले की खबर आई, पाकिस्तान को सांप सूंघ गया। भारत की इस जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मुश्किलों में घिर गए हैं। जहां पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने उनपर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि इमरजेंसी जैसे हालात हो गए हैं। इमरान को संसद में आकर जवाब देना चाहिए। वहीं पाकिस्तानी संसद में दो पूर्व विदेश मंत्रियों और सैकड़ों सांसदों ने एकस्वर से 'शेम'-'शेम' के नारे लगाए।

भारतीय वायु सेना ने मंगलवार तड़के पीओके के बालाकोट, चिकोटी तथा मुजफ्फराबाद में कई आतंकी कैंपों पर जोरदार हमला बोला और उन्हें नष्ट कर दिया। इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के 25 टॉप कमांडरों समेत कुल 500 आतंकवादियों के ढेर होने की सूचना है।

इंडियन एयर फोर्स ने लिया पुलवामा का बदला

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनकी कमर तोड़ दी है. पीओके के आतंकी कैंप पर भारतीय वायुसेना ने हवाई हमला किया और उसके सारे कैम्पों को तबाह कर दिया। सरकारी सूत्रों ने खबर दी है कि वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई में करीब 300 आतंकवादी मारे गए हैं और इसमें जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का बहनोई यूसुफ अज़हर भी मारा गया है जो यह कैंप चला रहा था। भारतीय वायुसेना को इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने में 12 मिराज फाइटर जेट का सहारा लेना पड़ा। इतना ही नहीं, करीब 1000 किलो बम भी बरसाए गए। बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जिसकी जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan summons joint parliamentary session after IAF operation in Balakot.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X