हाफिज सईद पर फिर मेहरबान हुआ पाकिस्तान, नजरबंदी बढ़ाने की अपील वापस ली

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्लामाबाद। एक बार फिर से पाकिस्तान ने कुछ ऐसा किया है जिसके लिए वो आलोचना के केंद्र में आ गया है। उसने एक बार फिर से आतंकी हाफिज सईद पर मेहरबानी दिखाई है। पाकिस्तान सरकार ने आतंकवाद रोधी कानून के तहत मुंबई हमले के सरगना और जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद की नजरबंदी बढ़ाने के अनुरोध को शनिवार को वापस ले लिया है। गौरतलब है कि 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और उसके चार सहयोगियों को 31 जनवरी को पंजाब सरकार ने आतंकवाद रोधी कानून, 1997 के तहत 90 दिन के लिए नजरबंद किया था, तब से ही सईद नजरबंद है। पंजाब सरकार की ओर से से संघीय न्यायिक समीक्षा बोर्ड से कहा कि सरकार को सईद और उसके चार सहयोगियों को अब और नजरबंद रखने की जरूरत नहीं है। बोर्ड ने सरकार के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।

हाफिज सईद पर फिर मेहरबान पाक, नजरबंदी बढ़ाने की अपील वापस ली

जमात-उद-दावा

जमात-उद-दावा के प्रवक्ता याहया मुजाहिद ने कहा, 14 अक्टूबर को सरकार ने हाफिज सईद की नजरबंदी पांचवीं बार बढ़ाए जाने के लिए दी गई अपील वापस ले ली है, हालांकि, कोर्ट के आदेश के तहत हाफिज सईद को अक्टूबर महीने के अंत तक नजरबंद रखा जाएगा। मालूम हो कि 2008 मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ भारत सरकार पाकिस्तान को कई सबूत दे चुकी है। कई सबूतों के बाद भी पाकिस्तान ने इस आतंकी के खिलाफ कार्रवाई करने में आनाकानी करता रहा है।

Read Also: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव में सपाके छात्र संगठन का दबदबा, ABVP को तगड़ा झटका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan’s government has withdrawn its request for extending the detention of Jamaat-ud-Dawa leader Hafiz Saeed, wanted by the United States.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.