• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाक विदेश सचिव की दिल्ली में नमाज के बाद मोदी-इमरान की मुलाकात को लेकर अटकलें तेज

|

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में पाकिस्तान के विदेश सचिव सोहेल महमूद की अचानक मौजूदगी से इस बात की अटकलें तेज हो गई हैं कि वे संभवत: किसी उच्च स्तरीय बैठक की तैयारी के लिए आए हैं। हालांकि, बताया जा रहा है कि सोहेल महमूद निजी दौरे पर भारत आए हैं। बुधवार को सोहेल महमूद ने दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद में ईद की नमाज अदा की। सोहेल महमूद के नई दिल्ली में होने की भारत के विदेश मंत्रालय ने पुष्टि नहीं की थी।

दिल्ली के जामा मस्जिद में अदा की ईद की नमाज

दिल्ली के जामा मस्जिद में अदा की ईद की नमाज

महमूद इमरान खान सरकार में विदेश सचिव बनने से पहले भारत में पाक के उच्चायुक्त थे। फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है कि वे भारत सरकार के किसी मंत्री या अधिकारी से मुलाकात करेंगे या नहीं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सोहेल महमूद के बच्चे यहां पढ़ रहे थे और वह अपने परिवार को वापस ले जाने के लिए यहां आए हैं। भारत और पाक के अधिकारियों ने इस बाबत कहा कि किर्गिस्तान की राजधानी में होने वाली शंघाई सहयोग संगठन की शिखर बैठक में पीएम मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच मीटिंग को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: तंगहाल पाकिस्तान की आर्मी अपने डिफेंस बजट में करेगी कटौती

अपने परिवार को वापस ले जाने आए हैं सोहेल महमूद- सूत्र

अपने परिवार को वापस ले जाने आए हैं सोहेल महमूद- सूत्र

13-14 जून को शिखर सम्मेलन में दोनों के देशों के प्रधानमंत्रियों के हिस्सा लेने का कार्यक्रम है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के विदेश सचिव एक-दो दिन दिल्ली में रुकेंगे और इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इस दौरान वे दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच बैठक को लेकर विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात कर सकते हैं।

मोदी-इमरान के बीच बैठक को लेकर अटकलें तेज

मोदी-इमरान के बीच बैठक को लेकर अटकलें तेज

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। इस आत्मघाती हमले के 12 दिनों बाद भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने पाक के बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर बम बरसाए थे जिसमें 300 के करीब आतंकियों के मारे गए थे। हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी की जीत पर पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फोन कर बधाई दी थी। जबकि ईद के मौके पर दोनों देशों की सीमा पर सैनिकों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pak Foreign secretary sohail mahmood offered namaz in delhi jama masjid, speculations of pm modi and imran meet
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X