• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया बोले-शोएब ने सच बोला, पाक खिलाड़ी मुझसे बात भी नहीं करते थे

|

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है। शोएब अख्तर के मुताबिक दानिश कनेरिया के हिंदू होने की वजह से उनके साथ भेदभाव किया जाता था। टीम के खिलाड़ी उनसे ये तक कहते थे कि वो दानिश कनेरिया के साथ खाना क्यों खाते हैं। शोएब के बयान पर अब दानिश कनेरिया की तरफ से प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि, शोएब अख्तर ने जिन बातों का खुलासा किया है। वह सच है।

 Pak cricketer Danish Kaneria says Pakistani players who didnt like to talk to me as I was a Hindu

गुरुवार को भारतीय न्यूज एजेंसी एएनआई पर बात करते हुए पूर्व पाक क्रिकेट खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने कहा कि, उन्होंने सच कहा है। मैं उन खिलाड़ियों के नाम बताऊंगा जो मुझसे बात करना पसंद नहीं करते थे क्योंकि मैं एक हिंदू था। उस पर बोलने की हिम्मत नहीं थी, लेकिन अब मैं करूंगा। बता दें कि, शोएब अख्तर का आरोप लगाया था कि, पाक खिलाड़ियों को कनेरिया के साथ खाने में समस्या है क्योंकि वह हिंदू हैं।

अख्तर ने चैट शो के दौरान बताया कि पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में ही खिलाड़ियों के साथ ऐसा बर्ताव किया जाता है कि वो टूट जाता है। राशिद लतीफ ने बताया कि यूसुफ योहाना को भी काफी तंग किया गया जबकि वो कमाल के खिलाड़ी थे। बाद में उन्होंने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया और मोहम्मद यूसुफ बन गए। यूसुफ के नाम पर 12 हजार रन दर्ज हैं, लेकिन हमने कभी उन्हें सम्मान नहीं दिया।

शोएब अख्तर ने दानिश कनेरिया के बार में बताते हुए कहा कि कनेरिया को लेकर दो-तीन खिलाड़ियों से मेरी लड़ाई भी हुई। मैंने कनेरिया का पक्ष लेते हुए कहा कि अगर वो हिंदू है, तब भी वो खेलेगा। फिर उसी हिंदू खिलाड़ी यानी कनेरिया ने हमें जीत दिलाई। कुछ खिलाड़ियों ने मुझसे यहां तक कहा कि दानिश कनेरिया हमारे साथ खाना क्यों खाता है। मैंने उन खिलाड़ियों से कहा कि मैं तुम्हें यहां से बाहर उठाकर फेंक दूंगा। वो खिलाड़ी तुम्हें 6-6 विकेट लेकर दे रहा है।

CAA प्रोटेस्ट: उत्तर प्रदेश में अब तक 1113 लोग गिरफ्तार, डीजीपी बोले- SIT करेगी जांच

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pak cricketer Danish Kaneria says Pakistani players who didn't like to talk to me as I was a Hindu
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X