हिजाब पहने मुस्लिम लड़की को मैकडोनाल्ड में रोके जाने पर मचा बवाल, प्रवक्ता ने मांगी माफी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
McDonald

लंदन। एक लड़की से उसका हिजाब उतरवाने के लिए इंटरनेशनल फूड चेन मैकडोनाल्ड की पूरी दुनिया में आलोचना हो रही है। रेस्टोरेंट में गई एक 19 साल की लड़की को गेट पर खड़े सिक्योरिटी गार्ड ने अंदर जाने से रोक दिया। इस घटना का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है जिसके बाद मैकडोनाल्ड ने लड़की से माफी मांगी है।

सिक्योरिटी गार्ड ने रोका

सिक्योरिटी गार्ड ने रोका

लंदन में एक 19 साल की मुस्लिम लड़की जब मैकडोनाल्ड रेस्टोरेंट में जाने लगी तो बाहर खड़ा सिक्योरिटी गार्ड उसे रोकने लगा। गार्ड ने उसे अपना हिजाब उतारने के लिए कहा। गार्ड ने कहा कि उस दिन सुरक्षा दी दृष्टि से खतरा है, इसलिए उसे अपना हिजाब उतारना पड़ेगा।

हिजाब पहन नहीं आने दिया

हिजाब पहन नहीं आने दिया

जब लड़की ने ऐसा करने से मना कर दिया तो गार्ड शॉक्ड रह गया। जब लड़की ने उससे पूछा कि क्या वो सिर्फ हिजाब पहनने के कारण मैकडोनाल्ड में नहीं आ सकती तो गार्ड कहने लगा कि इसे उतारने में क्या दिक्कत है। जब एक दूसरे व्यक्ति ने गार्ड से कहा कि वो ऐसा नहीं कर सकता तो गार्ड ने उसे मामले से दूर रहने को कहा।

मैकडोनाल्ड ने मांगी माफी

वहां मौजूद स्टाफ ने लड़की की दोस्त को वीडियो बनाने से भी रोका। ये वीडियो वायरल होने के बाद से मैकडोनाल्ड की काफी आलोचना हो रही है। मैकडोनाल्ड के प्रवक्ता ने लड़की से सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है। प्रवक्ता का कहना है कि रेस्टोरेंट सभी धर्मों के लोगों का स्वागत करता। 'हम कस्टमर से माफी मांगना चाहते हैं, ये घटना होनी ही नहीं चाहिए थी।' खबरों के अनुसार गार्ड को सस्पेंड कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:टैक्सी ड्राइवर पर 15 लोगों ने चाकूओं से किया हमला, मोटे कपड़ों ने बचाई जान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Muslim teen denied entry in McDonald's in London for wearing a hijab, Spokesperson seeks apology.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.