• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्‍तान जाकर लश्‍कर-ए-तैयबा से जुड़ने की फिराक में था अमेरिकी शख्‍स, एफबीआई ने पकड़ा

|

न्‍यूयॉर्क। अमेरिका के एक एयरपोर्ट पर एक ऐसे युवा को गिरफ्तार किया गया है जो पाकिस्‍तान जाने के लिए निकला था। यह युवा पाक पहुंचकर आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा में शामिल होने जा रहा था। अमेरिका में लश्‍कर के बहकावे में आकर चरमपंथी ताकतों से जुड़ने का यह एक और मामला सामने आया है। इस युवा को टेक्‍सास के एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है और यह न्‍यूयॉर्क का रहने वाला है। इसे एफबीआई ने गिरफ्तार किया है। लश्‍कर सोशल मीडिया के जरिए लोगों की भर्ती करके उन्‍हें अमेरिका से पाकिस्‍तान ट्रेनिंग के लिए आने को बहका रहा है और एफबीआई ने इस पर करीब से नजर बनाई हुई है।

JFK-pakistan-lashkar

फ्लाइट पकड़ने से पहले ही गिरफ्तार

न्‍यूयॉर्क के रहने वाले इस व्‍यक्ति की उम्र 29 वर्ष है। इसे एफबीआई ने उस समय गिरफ्तार किया है जब वह लश्‍कर में शामिल होने के लिए पाकिस्‍तान के लिए फ्लाइट पकड़ने वाला था। इस नए मामले से साफ है कि लश्‍कर ने कैसे अमेरिका में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। एफबीआई की ओर से बताया गया है कि उसने मैनहैट्टन के रहने वाले जीसस विलफ्रेडो एनकारनासियॉन को जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट से गुरुवार को गिरफ्तार किया है। जांचकर्ताओं का कहना है कि एनकारनासियॉन ने ऑनलाइन चलाई जा रही लश्‍कर की मुहिम का हिस्‍सा बनकर उससे जुड़ने की कोशिश की थी। इसके अलावा उसने नवंबर माह में एक अज्ञात साजिशकर्ता से कहा था कि वह लश्‍कर के साथ जुड़ना चाहता है। लश्‍कर ने ही 26 नवंबर 2008 को हुए मुंबई आतंकी हमलों को अंजाम दिया था जिसमें कुछ अमेरिकी नागरिकों समेत 166 लोगों की मौत हो गई थी।

लोगों को मारना और सिर कलम करना सपना

जो शिकायत उसके खिलाफ दर्ज कराई गई है, उसमें कहा गया है कि उसने साजिशकर्ता से कहा था, 'मैं लोगों को मारना चाहता हूं, उनका सिर कलम करना चाहता हूं।' असिस्‍टेंट एटॉर्नी जनरल जॉन डेमर्स ने बताया है कि ए‍नकारनासियॉन ने पाकिस्‍तान जाकर विदेशी आतंकी संगठन के साथ जुड़ने की कोशिश की और साथ ही उसने इसके साथ ही आतंकी संगठन को एक दूसरे व्‍यक्ति से मदद भी मुहैया कराई। ए‍नकारनासियॉन को कुछ और नामों जैये 'जिहादीस्‍टसोलडिगर', 'जिहादीनहियर,' 'जिहादीइनहार्ट' और 'लॉयनऑफदगुड' नाम दिए गए हैं। अटॉर्नी ज्‍योफ्री बर्मन ने कहा कि उसने पाकिस्‍तान जाकर लश्‍कर में ट्रेनिंग हासिल करने की योजना बनाई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Man from New York on the way to Pakistan to join LeT arrested at US airport.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X