• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: जानिए इटली की उस जगह का हाल जहां पर हुई थी दीपिका-रणवीर की शादी

|

मिलान। चीन के बाद कोरोना वायरस ने सबसे ज्‍यादा कहर फैशन और स्‍टाइल के लिए मशहूर देश इटली पर ढाया है। इटली में अब तक 1809 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 25,000 लोग संक्रमित हैं। इटली के नॉर्थ इटली में हालात सबसे ज्‍यादा खराब है। नॉर्थ इटली का लोम्‍बार्डी, कोरोना वायरस की सबसे ज्‍यादा मार झेलने को मजबूर है। यह वही जगह है जहां पर नवंबर 2018 में बॉलीवुड के हॉट कपल दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने शादी की थी। दोनों की शादी लेक कोमो में हुई थी और यह जगह लोम्‍बार्डी में ही है। लोम्‍बार्डी में मौतों का आंकड़ा 1,218 पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें- आज से शुरू होगा Coronavirus की वैक्‍सीन का ट्रायल

लोम्‍बार्डी में जाने से लगता है डर

लोम्‍बार्डी में जाने से लगता है डर

लोम्‍बार्डी, एक कस्‍बा है जो राजधानी मिलान के तहत आता है और इसे इटली की आर्थिक राजधानी कहते हैं। मिलान से इसकी दूरी 63 किलोमीटर है और यहां तक पहुंचने में मिलान से करीब एक घंटे का समय लगता है। इटली में रविवार को 368 मौतें हुई हैं और यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। बात अगर लोम्‍बार्डी की करें तो अकेले इस टाउन में मौतों का आंकड़ा 1,218 है। यहां पर हालात इतने खराब हैं हर आधे घंटे में एक लाश चर्च पहुंच रही है। चर्च, मुर्दाघर में तब्‍दील हो चुके हैं। लोम्‍बार्डी में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचाकर रख दिया है। लोम्‍बार्डी, इटली का वह कस्‍बा है जहां पर सबसे ज्‍यादा पर्यटक आते हैं। लेकिन पिछले तीन हफ्तों से ही यह जगह किसी मरघट से कम नहीं नजर आ रही है।

लेक कोमो हर किसी की फेवरिट

लेक कोमो हर किसी की फेवरिट

लेक कोमो एक झील है जो लोम्‍बार्डी में है और यह यूरोप की पांचवीं ऐसी झील है जो गहराई के लिए पर्यटकों में मौजूद है। अंग्रेजी के अक्षर Y के आकार में बनी लेक कोमो रोमन काल से ही अमीरों और एलीट क्‍लास के बीच छुट्टियों की पॉपुलर डेस्टिनेशन है। यहां पर स्थित विला डेल बालबियानेलो में ही दीपिका और रणवीर की शादी हुई थी। लेक कोमो में कई मशहूर विला हैं। दुनियाभर के युवा यहां पर शादी का सपना रखते हैं मगर कोरोना वायरस की वजह से यहां पर अब लोग अपनी शादियों को कैंसिल कर रहे हैं। यूके की रहने वाली केटी रॉलिंग्‍स और ली रेमेल की शादी 29 मई को लोम्‍बार्डी के लेक कोमो में होने वाली थी। अब यह शादी यहां नहीं होगी।

अस्‍पतालों में नहीं है बेड

अस्‍पतालों में नहीं है बेड

लोम्‍बार्डी के रीजन गर्वनर एट्टेलियो फोनटाना का कहना है कि यहां पर स्थिति बिगड़ती जा रही है। उन्‍होंने कहा कि लोम्‍बार्डी अब ऐसे हालातों में पहुंच चुका है जहां पर और लोगों को दाखिल होने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्‍होंने बताया कि यहां पर अस्‍पतालों के आईसीयू में बेड नहीं हैं। अस्‍पतालों में डॉक्‍टरों को मशीनों की जरूरत है। लोम्‍बार्डी में जितनी मौतें पिछले तीन हफ्तों में हुई हैं, उतनी अकेले पूरे यूरोप में नहीं हुई हैं। लोम्‍बार्डी की आबादी करीब एक करोड़ है। यहां की अर्थव्‍यवस्‍था इटली के लिए रीढ़ की हड्डी है। पूरे इटली में इस समय लॉकडाउन की स्थिति है। प्रधानमंत्री ग्‍यूसेपे कोंटे ने सात मार्च को ही देश भर में लॉकडाउन के आदेश दे दिए थे। सरकार ने यह कदम इसलिए उठाया ताकि वायरस देश के दूसरे हिस्‍से में न फैलने पाए।

बिना साइन के घर से निकलने पर बैन

बिना साइन के घर से निकलने पर बैन

इटली में सार्वजनिक सभाओं को बैन कर दिया गया है, सभी फुटबॉल मैचों और बार्स को भी बंद कर दिया गया है। दुकानें और रेस्‍टोरेंट्स भी अगले आदेश तक बंद रहेंगे। चर्च, आर्ट गै‍लेरियों और म्‍यूजियम्‍स पर भी यह आदेश है। सुपरमार्केट्स, मेडिकल स्‍टोर्स और न्‍यूज आउटलेट्स को खुला रखा गया है और सिर्फ जरूरी कामों के लिए के लिए ही लोगों को घर से बाहर निकलने की मंजूरी दी गई है। अगर लोगों को स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से बाहर निक‍लना है तो फिर उन्‍हें गृह मंत्रालय की तरफ से दिए गए एक स्‍पेशल फॉर्म को वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। साथ ही इस पर पुलिस के साइन भी होने चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lomardy is North Italy's worst affected Coronavirus region, this is the place where Deepika Ranvir got married.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X