• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इंडोनेशिया: रेस्क्यू टीम जुटी थी तभी हुआ दूसरा भूस्खलन, 11 की मौत, कई लापता

|

Landslide in Indonesia: जकार्ता। इंडोनेशिया अभी विमान हादसे से उबर भी नहीं पाया है कि उसे एक और तबाही का सामना करना पड़ा है। देश के जावा द्वीपसमूह पर हुए भारी भूस्खलन में कम से कम 11 लोग मारे गए हैं जबकि दर्जनों लोग अभी लापता हैं।

Indonesia

जावा के सूमेदांग शहर में शनिवार शाम को मूसलाधार बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। जानकारी के मुताबिक रेस्क्यू टीम भूस्खलन में फंसे लोगों को निकालने में लगी हुई थी तभी एक दूसरा भूस्खलन हो गया और रेस्क्यू टीम भी उसी में दब गई।

रेस्क्यू टीम के प्रवक्ता ने बताया कि अभी तक हम पता लगा रहे हैं कि दूसरे भूस्खलन के बाद कितने लोग लापता हैं क्योंकि पहले भूस्खलन में फंसे लोगों को निकालने के लिए बहुत सारे लोग वहां पर जुटे हुए थे।

11 लोगों के मरने की पुष्टि

अभी तक जो जानकारी है उसके मुताबिक 11 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है जबकि मलबे से निकाले गए एक व्यक्ति की हालत काफी गंभीर है। इंडोनेशियाई द्वीपसमूह में भारी भूस्खलन और बाढ़ आना आम है जिसके चलते हर साल कई जानें चली जाती हैं।

पिछले साल सितम्बर में बोरेनो द्वीप पर हुए भूस्खलन में 11 लोग मारे गए थे जबकि उसके कुछ महीने पहले सुलावेसी में हुए भूस्खलन ने बड़ी संख्या में लोगों की जान ली थी।

इंडोनेशिया के आपदा विभाग के मुताबिक इंडोनेशिया के 12.5 करोड़ लोग (देश की आबादी का लगभग आधा) ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां भूस्खलन होने की संभावना ज्यादा है।

इंडोनेशिया विमान क्रैश: दुर्घटना स्थल पर मिले बॉडी पार्ट्स, समुद्र से निकाले जा रहे हैं मलबा, 62 लोग थे सवार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
landslide in Indonesia several lost lives many missing
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X