• search

इस मादा कुत्ते के सिर पर लाखों रुपये का इनाम

Subscribe to Oneindia Hindi
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
    इस मादा कुत्ते के सिर पर लाखों रुपये का इनाम

    कोलंबिया में एंटी-नारकोटिक्स पुलिस बल के एक मादा कुत्ते के सिर पर ड्रग माफ़ियाओं ने तकरीबन पांच लाख रुपये का इनाम रखा है.

    इस कुत्ते ने अपने करियर में रिकॉर्ड रूप से कई टन ड्रग्स पकड़वाए हैं. ख़ुफ़िया सूत्रों का कहना है कि उड़ाबेन्यॉस गैंग ने जर्मन शेफर्ड नस्ल की इस मादा कुत्ते पर 20 मिलियन कोलंबियन पैसे (तकरीबन पांच लाख रुपये) का इनाम रखा है.

    उड़ाबेन्यॉस को कोलंबिया का सबसे ताक़तवर आपराधिक संगठन माना जाता है. सोंबरा नामक मादा कुत्ते को गैंग के गढ़ से हटाकर बोगोटा एयरपोर्ट पर ड्यूटी पर लगा दिया गया है.

    सोंबरा ने गैंग के 10 टन कोकीन को पकड़वाया था जिसके बाद उस पर इनाम रखा गया.

    गैंग के मुख्य अड्डों से हटाकर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लगाने के बाद मादा कुत्ते को सुरक्षित समझा जा रहा है. उसको इस जगह इसलिए लगाया गया क्योंकि काउंटर नारकोटिक्स बल कोई ख़तरा मोल नहीं लेना चाहता था.

    पुलिस का कहना है कि सोंबरा के साथ रहने वाले एक हैंडलर के अलावा उसके साथ अतिरिक्त पुलिस अफ़सरों को लगाया गया है ताकि तैनाती के दौरान उसकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

    टर्बो समेत प्रशांत तट बंदरगाह पर छह वर्षीय सोंबरा को तैनात किया गया था. ये वे जगहें हैं जहां पर स्पीडबोट और कभी-कभी पनडुब्बी के ज़रिए मध्य अमरीका और संयुक्त राष्ट्र अमरीका में टनों कोकीन भेजा जाता है.

    कार के पुर्ज़ों में ड्रग्स तस्करी

    टर्बो में सोंबरा ने 5.3 टन कोकीन पकड़ा था और हाल में कार के पुर्ज़ों में छिपाकर चार टन कोकीन भेजा जा रहा था जिसे भी पकड़ा गया था.

    ड्रग्स तस्करी को उड़ाबेन्यॉस नियंत्रित करता है और इस गैंग को गल्फ़ क्लान भी कहा जाता है.

    गैंग के प्रमुख दाइरो अंतोनियो उसुगा हैं जिन्हें ओतोनिएल के नाम से भी जाना जाता है और वह कोलंबिया के वांछित लोगों में से एक हैं.

    इस गैंग के रास्ते में आने वाले लोगों को हटाने के लिए पैसा देना कोई नई बात नहीं है.

    2012 में पुलिस को गैंग के द्वारा साइन किए गए कुछ पर्चे पाए गए थे जिसमें पुलिसकर्मियों को मारने के लिए 500 डॉलर का इनाम रखा गया था.

    सोंबरा जब बेहद छोटी थी तभी वह काउंटर-नारकोटिक्स पुलिस में आई थी और वह ड्रग्स की खोज में अब तक 245 संदिग्धों को गिरफ़्तार करा चुकी है.


    जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

    BBC Hindi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Lakhs of rupees on the head of this female dog

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

    X