• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नवाज शरीफ को मिली बिना शर्त विदेश जाने की इजाजत, कोर्ट ने 4 हफ्ते का दिया समय

|

नई दिल्ली। लंबे समय से बीमार चल रहे और भ्रष्टाचार के आरोप में सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इलाज के लिए लाहौर उच्च न्यायालय ने विदेश जाने की इजाजत दे दी है। कोर्ट ने नवाज शरीफ को बिना किसी बांड पर हस्ताक्षर किए 4 हफ्तों के लिए विदेश में रहने की अनुमती दे दी है। बता दें कि पूर्व पीएम नवाज को पिछले महीने सीने में तेज दर्द की शियायत थी जिसके बाद से उनकी सेहत में लगातार गिरावट दर्ज की गई है।

Lahore High Court grants permission to former Pakistan Prime Minister Nawaz Sharif to go abroad

बता दें कि, नवाज के विदेश जाने के लिए मुस्लिम लीग-नवाज ने लाहौर हाई कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की थी कि उनके नेता का नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट से हटाया जाए और विदेश में इलाज कराने की अनुमति दी जाए। बता दें कि एग्जिट कंट्रोल लिस्ट में जिसका भी नाम होता है वह पाकिस्तान छोड़कर विदेश नहीं जा सकता। याचिका में पाकिस्तान के उस शर्त को भी चुनौती दी गई थी जिसमें नवाज शरीफ का नाम लिस्ट से हटाने के लिए 7 अरब रुपये का मुचलका मांगा गया था।

विदेश यात्रा से लौट रही मशहूर गायिका की सड़क हादसे में मौत, पति घायल

नवाज से कोई दुश्मनी नहीं: इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमत्री ने एक बयान में कहा कि उनकी पूर्व पीएम नवाज शरीफ से कोई दुश्मनी नहीं है। उनकी सेहत कि चिंता राजनीति से ज्यादा महत्वपूर्ण है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने शुक्रवार को पाकिस्तान के पीएम को चेतावनी दी कि अगर उनके भाई को कुछ होता है तो वह इसके लिए इमरान खान को जिम्मेदार ठहराएंगे। शहबाज की चेतावनी के बाद इमरान खान ने दुश्मनी की बात कही थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lahore High Court grants permission to former Pakistan Prime Minister Nawaz Sharif to go abroad
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X