• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कुलभूषण जाधव केस: ICJ में पाकिस्‍तानी अधिकारी के हाथ मिलाने पर भारतीय अफसर ने किया दूर से नमस्ते

|
    Kulbhushan Jadhav Case: ICJ में Deepak Mittal ने Pakistan को किया शर्मसार, देखें | वनइंडिया हिंदी

    हेग। नीदरलैंडस की राजधानी हेग स्थित अंतरराष्‍ट्रीय अदालत यानी आईसीजे में इस समय कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई चल रही है। यह सुनवाई ऐसे समय हो रही है जब 14 फरवरी को जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। ऐसे में जब भारत और पाकिस्‍तान के प्रतिनिधियों का सामना सुनवाई के दौरान एक दूसरे से हुआ तो माहौल में तल्‍खी आसानी से महसूस किया जा सकता था। यह तल्‍खी उस समय सामने आ गई जब विदेश मंत्रालय के अधिकारी दीपक मित्‍तल और पाकिस्‍तान के अटॉर्नी जनरल ने एक-दूसरे को देखा।

    भारत के राजदूत ने भी किया किनारे

    भारत के राजदूत ने भी किया किनारे

    सोमवार को शुरू हुई सुनवाई में विदेश मंत्रालय में कानूनी मामलों के ज्‍वॉइन्‍ट सेक्रेटरी दीपक मित्‍तल ने जाधव का केस प्रस्‍तुत किया। इस दौरान पाकिस्‍तान के अटॅार्नी जनरल अनवर मंसूर खान बहस से पहले उनके पास आए। मंसूर ने मित्‍तल से हाथ मिलाने की पेशकश की लेकिन मित्‍तल ने बस दूर से ही नमस्‍ते करना बेहतर समझा। न सिर्फ मित्‍तल बल्कि नीदरलैंड्स में भारत के राजदूत वेणु राजमनी ने भी मंसूर खान भी हाथ मिलाने से बचते नजर आए।

    पास खड़े थे पाक अधिकारी

    जैसे ही इस पूरे प्रकरण से जुड़ी मित्‍तल की तस्‍वीर सामने आई, तुरंत ही ट्रेंड होने लगी। कहीं न कहीं मित्‍तल बड़ी चालाकी से हैंडशेक करने से बच निकले। जिस समय यह घटना हो रही थी उस समय पाकिस्‍तान की पैरवी कर रहे वकील खावर कुरैशी और पाक विदेश विभाग प्रवक्‍ता फवाद चौधरी भी वहीं पर खड़े थे।

    हर बार हैंडशेक से बचते हैं मित्‍तल

    हर बार हैंडशेक से बचते हैं मित्‍तल

    यह पहला मौका नहीं है जब मित्‍तल के नमस्‍ते ने सुर्खियां बटोरी हैं। साल 2017 में जब आईसीजे में जाधव की फांसी रुकवाने के लिए केस चला था तो उस समय भी मित्‍तल ने इसी तरह से दूर से नमस्‍ते करके वाह-वाही बटोरी थी। उस समय मित्‍तल ने पाकिस्‍तान प्रतिनिधिमंडल के सलाहकार सैयद फराज हुसैन जैदी से हाथ मिलाने से साफ इनकार कर दिया था। साल 2017 में मित्‍तल ने सिर्फ पाकिस्‍तान के प्रतिनिधिमंडल को नजरअंदाज किया था मगर आईसीजे में मौजूद बाकी सभी लोगों से हाथ मिलाकर उनका अभिवादन किया था।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Hearing of Kulbhushan Jadhav case begins at International Court of Justice (ICJ) and MEA officer Deepak Mittal presenting the case.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X