• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कौन हैं अरबपति बिल गेट्स के दामाद नायल नासर, जिनसे उनकी बेटी जेनिफर ने किया निकाह

|
Google Oneindia News

न्यूयॉर्क, 20 अक्टूबर। सालों पहले दुनिया के सबसे जब भी दुनिया के सबसे अमीर शख्स का नाम आता था तो टॉप पर सिर्फ माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स का ही नाम आता था। हालांकि समय के साथ बिल गेट्स से भी अधिक पैसा कमाने वालों ने अब उनकी नंबर-1 की कुर्सी छीन ली है। आज हम बिल गेट्स की संपत्ति के बारे में नहीं उनकी बड़ी बेटी जेनिफर गेट्स की बात करने वाले हैं, जिन्होंने हाल ही में मिस्र के करोड़पति स्पोर्ट्समैन और व्यवसायी नायल नासर के साथ निकाह किया।

Bill Gates की बेटी Jennifer ने Egypt के Nayel Nassar के साथ की शादी | वनइंडिया हिंदी
बिल गेट्स की बेटी ने किया निकाह

बिल गेट्स की बेटी ने किया निकाह

निकाह इसलिए क्योंकि नायल नासर धर्म से मुसलमान हैं और उन्होंने मुस्लिम रीति-रिवाजों के साथ बीते शुक्रवार जेनिफर गेट्स से शादी की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नायल और जेनिफर की शादी एक प्राइवेट सेरेमनी के रूप में न्यूयॉर्क स्थित एक 142 एकड़ के घर में हुई। मालूम हो कि जेनिफर, बिजनेसमैन बिल गेट्स और उनकी पूर्व पत्नी मेलिंडा की बेटी हैं। सोशल मीडिया पर जेनिफर की शादी की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

सोशल मीडिया पर शादी की फोटोज वायरल

सोशल मीडिया पर शादी की फोटोज वायरल

नायल नासर संग जेनिफर ने पिछले साल ही सगाई की थी, और अब वह शादी के बंधन में बंध गए हैं। वायरल फोटोज में देखा जा सकता है कि जेनिफर वेडिंग गाउन में पोज देतीं नजर आ रही हैं। बताया जा रहा है कि शादी की तैयारियां कई सप्ताह से चल रही थीं, घर को आलीशान सजावट के साथ शादी के लिए स्पेशल तैयार किया गया था। इस घर को साल 2018 में बिल गेट्स ने अपनी बेटी जेनिफर के लिए खरीदा था।

महल से कम नहीं है घर

महल से कम नहीं है घर

इस घर की कीमत 15.82 मिलियन डॉलर (1.18 अरब रुपए से अधिक) बताई जा रही है। ये घर किसी महल से कम नहीं है। जेनिफर और नायल कई वर्षों से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं, उन्होंने साल 2017 की फरवरी में अपने रिलेशनशिप का खुलासा किया था। नायल को अपना दिल दे बैठीं जेनिफर ने कहा था कि उन्हें स्पोर्ट्स से प्यार है इसलिए वह नायल को पसंद करने लगीं।

कौन हैं बिल गेट्स के दामाद?

कौन हैं बिल गेट्स के दामाद?

अरबपति बिल गेट्स के दामाद नायल नासर का जन्म शिकागो में हुआ था, उनके माता-पिता मिस्त्र में रहते हैं। नायल के माता-पिता एक आर्किटेक्चर और डिजाइन फर्म चलाते हैं, जो कि कुवैत में है। नायल का पचपन भी कुवैत में ही बीता। उनका एक भाई है, शरफ नासर। वर्तमान में नायल कैलिफोर्निया में रहते हैं और वह पेशेवर घुड़सवार भी हैं जो कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके हैं।

स्पोर्ट्स में जीते कई खिताब

स्पोर्ट्स में जीते कई खिताब

नायल नासर को बचपन से ही स्पोर्ट्स से लगाव था, वह पांच साल की उम्र से ही उनकी रूचि खेल के प्रति थी। नायल ने स्पोर्ट्स के पति अपनी दीवानगी का परिणाम भी दिखाया, वह 2013, 2014 और 2017 में इंटरनेशनल फेडरेशन फॉर इक्वेस्ट्रियन स्पोर्ट्स (एफईआई) विश्व कप फाइनल में क्वालीफाई कर चुके हैं। इसके अलावा बिल गेट्स के दामाद एफईआई वर्ल्ड इक्वेस्ट्रियन गेम्स में भी भाग ले चुके हैं।

खिलाड़ी के साथ सफल बिजनेसमैन भी

खिलाड़ी के साथ सफल बिजनेसमैन भी

नायल नासर को अरबी, अंग्रेजी और फ्रेंच भाषा आती है, वह एक सफल खिलाड़ी के साथ-साथ सफल बिजनेसमैन भी हैं। नायल ने इकोनॉमिक्स में अपना ग्रेजुएशन स्टेनफोर्ट यूनिवर्सिटी से पूरा किया। नायल ने 2014 में कैलिफोर्निया स्थित अपनी कंपनी Nassar Stables LLC की स्थापना की। बता दें कि 25 साल की जेनिफर और नायल नासर की शादी में बिल गेट्स और मेलिंडा के अलावा उनके भाई रोरी और बहन फोबे भी शामिल हुईं।

यह भी पढ़ें: बिल गेट्स के सामने गिड़गिड़ाए इमरान खान, इस नाम पर पैसों के लिए हाथ फैलाए

Comments
English summary
Jennifer Gates married with Nayel Nassar know Who is Bill Gates son-in-law
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X