• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जापान के पीएम आबे ने शेयर किया वीडियो तो भड़के लोग, ट्रेंड हुआ- 'खुद को क्या समझते हैं आप?'

|

नई दिल्ली। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने रविवार को एक वीडियो संदेश जारी किया। उनके इस संदेश के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें तीखी प्रतिक्रिया मिल रही है। आबे के 'घर के अंदर ही रहें' के संदेश के बाद रविवार को उनके लिए सोशल नेटवर्क पर 'खुद को क्या समझते हैं आप' ट्रेंड होता रहा। कई यूजर्स ने उनके संदेश को असंवेदनशील कहा है।

जापान के पीएम आबे ने शेयर किया वीडियो तो ट्रेंड हुआ- खुद को क्या समझते हैं आप

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने अपने पालतू कुत्ते के साथ एक वीडियो साझा किया था। इसमें वह अपने कुत्ते के साथ सोफे पर बैठे, चाय पीते और पढ़ते हुए लोगों को घर पर रहने का संदेश देते नजर आ रहे हैं। वहीं इसमें वहां के लोकप्रिय गायक जनरल होशिनो भी दिखाई दे रहे हैं, जो गिटार बजाते नजर आ रहे हैं। वो नाचते हुए लोगों को सोशल डिस्‍टेंसिंग का सहयोग करने के लिए आमंत्रित करते नजर आ रहे हैं।

बहुत सारे लोगों को पीएम आबे का ये तरीका पसंद नहीं आया। सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देते हुए लोगों ने लिखा कि महामारी के बीच इस तरह का वीडियो जारी करना उनकी असंवेदनशीलता दिखाता है। एक ट्विटर यूजर ने कहा, यह लक्‍जरी का वीडियो ऐसे समय में दिखाया जा रहा है, जब लोग अपने अस्तित्‍व के लिए लड़ रहे हैं। जापानी लोगों ने ट्वीट कर लिखा कि आबे 'किसी राजा की तरह तरह पेश आ रहे हैं। उनके वीडियो के बाद 'वह खुद को क्या समझते हैं' ट्रेंड करने लगा। जापान में कोरोना संक्रमण के 7,260 मामले सामने आ चुके हैं। जापान में कोरोना की रोकथाम के लिए आपातकाल घोषित किया गया है और लोगों से घर पर रहने की अपील की गई है।

भारत और दुनियाभर के ज्यादातर देशों में में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि देश भर में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 9352 हो चुके हैं जबकि देश में इससे अब तक 324 लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया में इस वायरस से पीड़ितों की संख्या 18 लाख को पार कर गई है। अब तक 18,62,028 लोगों में संक्रमण पाया जा चुका है। एक लाख 15 हजार लोगों की मौत अब तक हो चुकी है।

लॉकडाउन से भारत में फंसे अमेरिकी नहीं जाना चाहते अपने देश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
japan pm shinzo abe share video criticised social media Trends Who Do You Think You Are
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X