अक्षय रूपारेलिया: 19 साल का भारतवंशी यूके के सबसे युवा करोड़पति की लिस्ट में शुमार

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

लंदन। भारतीय मूल के अक्षय रूपारेलिया ब्रिटेन में सबसे कम उम्र के करोड़पतियों में शामिल हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक सिर्फ 19 साल के रुपारेलिया की ऑनलाइन एस्टेट एजेंसी ने मात्र एक वर्ष में 1.20 करोड़ पौंड, यानि करीब 103 करोड़ रुपये की कमाई की है। अक्षय की ऑनलाइन कंपनी Doorstep.co.uk 16 महीने के अंदर ही ब्रिटेन की 18 सबसे बड़ी ब्रिटेन की ऑनलाइन कंपनियों में शुमार हो गई है।

अक्षय रूपारेलिया:UK के सबसे युवा करोड़पति की लिस्ट में शामिल

अक्षय के अनुसार, एक साल में वे 10 करोड़ पौंड की संपत्ति कीमत की संपत्ति बेच चुके हैं। मजेदार बात यह है कि संपत्ति बेचने के लिए हजारों पौंड वसूलने की बजाय उनकी कंपनी बहुत कम धनराशि लेती है। इससे भी ज्यादा मजेदार बात यह है कि इस कंपनी में कामकाजी माताओं को ही रोजगार पर रखा हुआ है। अक्षय का मानना है कि माताएं ज्यादा भरोसेमंद होती हैं। अक्षय ने कहा कि वह उस सोच को बदलना चाहते हैं कि घर बेचने वाले एजेंट सूट-बूट में ही आते हैं।

अक्षय ने इस कंपनी की शुरुआत सात हजार पौंड उधार लेकर की थी, लेकिन अब उसकी कंपनी में 12 लोग काम करते हैं। अक्षय के पिता कौशिक एक केयर वर्कर हैं और उसकी मां रेणुका बधिर बच्चों के स्कूल में सहायक शिक्षिका है। अक्षय के माता पिता सुनने में असमर्थ है।

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने अक्षय को अध्ययन करने के लिए ऑफर दिया है, लेकिन वे अभी वे अपने बीजनेस में मन लगा रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian-origin teenager Akshay Ruparelia becomes UK's youngest millionaire

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.