• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारतीय-अमेरिकी समर्थकों ने कहा- भारत के साथ अच्छे संबंधों के लिए डोनाल्ड ट्रम्प को वोट दें

|

नई दिल्‍ली। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भारत का "अच्छा दोस्त" बताते हुए, भारतीय-अमेरिकियों के एक समूह ने देश भर के समुदाय के सदस्यों से 3 नवंबर के चुनाव में रिपब्लिकन नेता को समर्थन देने और वोट देने का आग्रह किया है। ट्रम्प विक्‍ट्री इंडियन फाइनेंस कमेटी (Trump Victory Indian American Finance Committee) के सह-अध्यक्ष अल मेसन ने रविवार को कहा कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के इतिहास में पहली बार सत्ता संभालने के लिए एक ताकत के रूप में उभरा है। उन्‍होंने कहा "आपका समर्थन राष्ट्रपति ट्रम्प की जीत में योगदान देगा।

trump

प्रख्यात भारतीय व्यवसायी चिंटू पटेल ने कहा "यह एक ऐतिहासिक चुनाव है जहां हम सभी को एक सरल विकल्प बनाना है। अगर हम बेहतर अर्थव्यवस्था, बेहतर सरकार चाहते हैं, फिर राष्ट्रपति ट्रम्प का चुनाव करें। आप चाहते हैं कि भारत के लिए पहली बार एक अच्छा दोस्त बने, राष्ट्रपति ट्रम्प को चुना जाए।

trump

डोनाल्ड जे ट्रम्प जूनियर, राष्ट्रपति के बेटे और किम्बर्ली गुइलोयॉय की राष्ट्रीय कुर्सी के लिए आयोजित 'मीट ए ग्रीट' समारोह में एमनेअल फार्मास्यूटिकल्स के संस्थापक ने कहा कि ट्रप को चीन द्वारा प्रस्तुत चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना करने के लिए भी चुना जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा "हम संख्या में छोटे हो सकते हैं, लेकिन हम डॉलर में मजबूत हैं, तो चलिए एकजुट होते हैं,और हम ट्रंप के रुप में राष्ट्रपति का चुनाव करेंगे। हमें अपने देश को आगे ले जाना है, पिछड़े नहीं। वहीं भारतीय-अमेरिकियों के बीच कुठ मद्दों पर काम कर रहे डॉक्‍टर राज भयानी ने कहा कि समुदाय के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे ट्रम्प को समर्थन और वोट दें क्योंकि राष्ट्रपति ने पिछले चार वर्षों में भारत का समर्थन किया है, जिसमें चीन समेत अन्‍य मुद्दे पर भी शामिल है।

चीन मुद्दे पर ट्रंप ने ये मजबूत संदेश दिया

Ices इंडियन वॉइस फॉर ट्रम्प 'के सदस्य श्रीधर चित्तला ने कहा, पिछले चार वर्षों में राष्ट्रपति ट्रम्प की नीतियां साहसिक, विघटनकारी और परिवर्तनकारी रही हैं। "चीन के मुद्दे पर, राष्ट्रपति ने एक मजबूत संदेश भेजा है कि वह भारत के साथ अमेरिका खड़ा है। हम उन्‍हें फिर राष्‍ट्रपति के तौर पर देखना चाहते हैं।

कश्मीर के मुद्दे पर भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किया है

व्यवसायी नवीन शाह ने कहा कि ट्रम्प ने कोरोनावायरस को सफलतापूर्वक नियंत्रित किया है। राष्ट्रपति ने अमेरिका को शांति और समृद्धि की ओर अग्रसर किया है और अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में उनकी उपलब्धियां अद्वितीय हैं। "हमें ट्रम्प को फिर से चुनने में मदद करने की आवश्यकता है। वहीं डॉ शोभा चोकलिंगम ने जोर देकर कहा कि ट्रम्प ने कश्मीर के मुद्दे पर भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन किया है। "राष्ट्रपति ट्रम्प वह है जो चीन को उस तरह से लेता है जैसा कि होना चाहिए। उन्होंने कहा, "मैं चीन के खिलाफ भारत को दिए गए समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं ... बहुत दृढ़ता से उन्होंने कहा एक देशभक्त अमेरिकी के रूप में हमें उनका समर्थन करने की जरूरत है।

US Election 2020: अगर बाइडेन जीत जाता है तो शायद मुझे देश छोड़ना पड़ेगा: डोनाल्ड ट्रम्प

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian-American supporters say- Vote for Donald Trump for good relations with India
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X