• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

2800 रुपए के ऑर्डर पर कस्टमर ने बार टेंडर को दी 12 लाख रुपए की टिप, बार टेंडर के उड़े होश

|
Google Oneindia News

लंदन, 24 जून। कोरोना ने दुनिया भर की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित किया है। हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की तो कोरोना ने कमर तोड़कर रख दी है। कोरोना के कारण कई देशों में लगे लॉकडाउन के कारण होटल और रेस्त्रां में ग्राहकों की आमद बेहद कम हो गई है। ऐसे में इंग्लैंड के न्यू हैम्पशायर का एक होटल उस समय चर्चा में आ गया जब होटल के मालिक ने अपनी फेसबुक वॉल पर एक बिल पोस्ट किया और लिखा कि एक कस्टमर ने उसके बार टेंडर को 12 लाख रुपए की टिप दी है। आइए जानते हैं पूरा मामला...

कस्टमर ने ऑर्डर किया 2800 रुपए का खाना

कस्टमर ने ऑर्डर किया 2800 रुपए का खाना

यह मामला 12 जून का है। कस्टमर ने न्यू इंग्लैंड के न्यू हैम्पशायर के लंदनडेरी के स्टंबल इन बार एंड ग्रिल में दो चिली डॉग, फ्राइड पिकल चिप्स और कुछ कॉकटेल का ऑर्डर दिया था। उसने खाना पीना खाकर बार टेंडर से वहां से जाने से पहले बिल पेमेंट करने के लिए कहा। बार टेंडर ने उसे बिल दिया। उसका बिल 2800 रुपए का बैठा। उसने हंसी-खुशी बिल का पेमेंट किया और बार टेंड़र से कहा कि इस पैसे को एक ही जगह पर खर्च मत करना।

2800 रुपए के बिल के साथ दी 12 लाख की टिप

2800 रुपए के बिल के साथ दी 12 लाख की टिप

बिल पेमेंट करने के बाद बारटेंडर ने उस बिल को तुरंत देखने की जरूरत महसूस नहीं की लेकिन उसकी एक ही जगह खर्च न करने वाली बात ने उसके दिमाग में घंटी बजा दी। उसने तुरंत बिल को चेक किया। अब बार टेंडर के होश उड़ने का समय था। बार टेंडर ने देखा कि कस्टमर ने बिल के साथ 12 लाख रुपए की भारी भरकम टिप दी है। उसने तुरंत उस कस्टमर से पास जाकर पूछा कि क्या वह मजाक कर रहे हैं या पागल हैं। इस पर उस कस्टमर ने कहा कि वह वास्तव में इस राशि को उन्हें देना चाहता है। इस घटना का जिक्र करते हुए बार मालिक ने कहा कि इस घटना के बाद से वह व्यक्ति कई बार रेस्त्रां में आ चुका है। हमने उससे इस राशि के बारे में जिक्र भी किया। इस पर उस व्यक्ति ने कहा कि वह वास्तव में यह राशि देना चाहते थे।

बार मालिक को नहीं हुआ भरोसा

बार मालिक को नहीं हुआ भरोसा

इस परे घटनाक्रम पर बार के मालिक मिस्टर जरेला ने बताया कि शुरुआत में उन्हें इस बात पर विश्वास नहीं हुआ था। उन्हें लगा कि शायद उन्होंने रशीद में गलत राशि पढ़ ली है या फिर राशि भरने में कोई टाइपिंग मिस्टेक हुई है, लेकिन जब मेरे स्टाफ ने बताया कि यह मजाक नहीं है तब जाकर मुझे भरोसा हुआ। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में इतनी भारी टिप मिलने पर हमने उस कस्टमर का धन्यवाद दिया।

तो आखिरकार उस भारी भरकम टिप का क्या हुआ

तो आखिरकार उस भारी भरकम टिप का क्या हुआ

बार मालिक मिस्टर जरेला ने बताया कि उस टिप को 8 बार टेंडरों और किचन में काम करने वाले कर्मचारियों के बीच बांटा जाएगा।

English summary
In a restaurant in New Hampshire, the customer gave a tip of 12 lakhs on the order of Rs 2800
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X