• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नर्स या हैवान, केवल वाहवाही के लिए ले डाली 100 मरीजों की जान

|

नई दिल्ली। जर्मनी से एक अनोखा और डरावना मामला सामने आया है। यहां एक शख्स जो कि पूर्व में नर्स था उसपर 100 लोगों की हत्या का आरोप लगा है। दरअसल नील्स होगल अस्पताल में आए मरीजों के साथ कुछ ऐसा करता था कि उन्हें खुद मौत के नजदीक ले जाकर बाद में उनकी जान बचा लेता और वाहवाही बटोरता। हालांकि कई दर्जन मामलों में वह मरीजों की जान बचाने में असफल रहा है। हालांकि नील्स होगल ने सिर्फ 55 हत्याओं की बात कबूली है लेकिन उसपर आरोप है कि साल 2000 से 2005 तक उसने 100 लोगों की जान ले ली है।

मरीज को लगाता था गलत इंजेक्शन

मरीज को लगाता था गलत इंजेक्शन

नील्स मरीजों को गलत दवा का इंजेक्शन लगाता था जिसके बाद मरीज को हार्ट अटैक की शिकायत होती थी। इसके बाद किसी तरह वह उन्हें बचाने की कोशिश करता। जब वह इसमें सफल होता तो लोग उसकी तारीफ करते। बस इतने भर से लिए वह मासूम लोगों की जान से खेल जाता था। बुधवार को नील्स ने अदालत में उन सभी लोगों के परिवारों से माफी मांगी जिनकी हत्या उसने अपने स्वार्थ के लिए कर दी थी।

आरोपी ऐसा खेल खेलता कि जीत बस उसकी हो

आरोपी ऐसा खेल खेलता कि जीत बस उसकी हो

मामले को देखते हुए कोर्ट ने आरोपी की जांच एक मनोवैज्ञानिक से कराई तो मालूम हुआ कि वह दिमागी रूप से बिलकुल ठीक है लेकिन मरीजों की जान बचाकर इज्जत पाना चाहता है। साइकेट्रिस्ट Konstantin Karyofilis ने बताया की नील्स को वाहवाही बटोरने की ऐसी धुन सवार थी कि उसने मरीजों का इंसान समझना बंद कर दिया था। मरीज उसके लिए सिर्फ खेल के मोहरे थे। ऐसा खेल जिसमें सिर्फ नील्स जीते और बाकी सब हार जाएं।

आरोपी ने कबूली 55 हत्याओं की बात

आरोपी ने कबूली 55 हत्याओं की बात

नील्स पर 100 के करीब हत्याओं के आरोप लगे हैं लेकिन उसने 55 हत्याओं और 14 हत्या की कोशिश की बात कबूली है। बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है बल्कि ऐसी अजीब सनक के चलते हत्या के कई मामले आए दिन आते रहते हैं।

घर के बाहर पेशाब करने से रोकने पर हत्या, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
German Nurse Who Pushed Patients To Brink Of Death, accused of 100 killings
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X