• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

चर्चित फ्रांसीसी मॉडल मरीन एल हिमर ने कबूला इस्लाम, कहा- मेरे ये जीवन का सबसे खूबसूरत समय है

फ्रांसीसी रियलिटी टीवी स्टार और मॉडल, मरीन एल हिमर ने इस्लाम धर्म अपना लिया है। इसका खुलासा उन्होंने नवंबर की शुरुआत में सोशल मीडिया पर किया है। एल हिमर ने कहा कि यह उनके जीवन का सबसे अच्छा वक्त है।
Google Oneindia News

फ्रांसीसी रियलिटी टीवी स्टार और मॉडल, मरीन एल हिमर ने इस्लाम धर्म अपना लिया है। कहा जा रहा है कि मरीन एल हिमर ने काफी पहले इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया था लेकिन इसका खुलासा उन्होंने नवंबर की शुरुआत में सोशल मीडिया पर किया है। मरीन एल हिमर ने इंस्टाग्राम पर सऊदी अरब के मक्का में काबा में हिजाब पहने हुए अपनी तस्वीरें साझा की हैं। इसके साथ ही हिमर ने एक मस्जिद में शहादत के उच्चारण से जुड़ा एक वीडियो भी साझा किया है।

अल्लाह का जताया शुक्रिया

अल्लाह का जताया शुक्रिया

मरीन एल हिमर ने इंस्टाग्राम एकाउंट पर लिखा, "ये पल मेरे जीवन के सबसे खूबसूरत दिनों को दिखाता है। मेरे पास इस क्षण में अनुभव की गई खुशी और भावनाओं की तीव्रता को व्यक्त करने के लिए पर्याप्त मजबूत शब्द नहीं हैं। अब से मेरी एक आध्यात्मिक यात्रा शुरू हुई है। मुझे आशा है कि यह यात्रा मेरा उत्थान करती रहेगी और मेरा मार्गदर्शन करती रहेगी। मैं नहीं जानती कि आपके बहुमूल्य समर्थन और दयालुता के लिए आपको कैसे धन्यवाद दूं। आप सभी को बहुत - बहुत धन्यवाद। इंशाअल्लाह।"

कुछ महीने पहले अपनाया था इस्लाम

कुछ महीने पहले अपनाया था इस्लाम

एल हिमर ने अपनी पोस्ट के में लिखा है कि वह कुछ महीने पहले मुस्लिम बन गई थी। इसके साथ ही हिमर ने लिखा है कि दूसरे धर्म में धर्मांतरण करना और इसको लेकर शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है। एल हिमर ने इस बात पर जोर दिया कि उसने अपने मन, हृदय और आत्मा में सामंजस्य स्थापित करने के परिणामस्वरूप फिर से इस्लाम को चुना। मरीन एल हिमर के इस फैसले के बाद जहां कई लोग उनके इस कदम की सराहना कर रहे हैं वहीं, कुछ लोग उनके इस फैसले का मजाक भी बना रहे हैं।

ए.आर. रहमान भी अपना चुके हैं इस्लाम

ए.आर. रहमान भी अपना चुके हैं इस्लाम

एल हिमर के अलावा दुनिया में कई चर्चित लोग इस्लाम अपना चुके हैं। यूं तो धर्म बदलने की सबसे बड़ी वजह अपने पार्टनर का अलग धर्म का हिस्सा होना है। लेकिन कई ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने अलग-अलग कारणों से अपना धर्म छोड़ा है। भारत में सबसे चर्चित शख्स जिन्होंने इस्लाम अपनाया है, उनमें ए आर रहमान का नाम सबसे पहले आता है। ए आर रहमान का मूल नाम दिलीप शेखर है। ए आर रहमान की मां ने इस्लाम कबूल किया था इसके बाद ए आर रहमान का सूफी इस्लाम की तरफ रुझान बढ़ा। ए आर रहमान को एक ज्योतिषी ने 'अल्लाह रक्खा रहमान' नाम दिया।

कमला दास धर्म बदल कर बनीं कमला सुरैया

कमला दास धर्म बदल कर बनीं कमला सुरैया

अंग्रेजी और मलयालम की लेखिका कमला दास का नाम भी इसी कड़ी में शामिल है। कमला की रचनाओं में रुढिवादी समाज में महिलाओं पर लगी बंदिशों का चित्रण होता था। कविताओं और कहानियों पर समान अधिकार रखने वाली कमला की 'माई स्टोरी' का कई भारतीय भाषाओं में अनुवाद भी किया जा चुका है। माई स्टोरी कमला की आत्मकथा है। इस किताब के कारण कमला पर विवाहेतर संबंधों को सही ठहराने के आरोप लगे। कमला दास ने साल 1999 में इस्लाम कुबूल किया था।

कई चर्चित हस्ती अपना चुके हैं इस्लाम

कई चर्चित हस्ती अपना चुके हैं इस्लाम

इन सब के अलावा दुनिया भर के कई बड़ी हस्तियों ने भी इस्लाम कुबूल किया. इसमें बॉक्सर मोहम्मद अली, हैवी वेट चैम्पियन माइक टायसन, माइकल जैक्सन की बहन और मशहूर गायिका जेनेट जैक्सन आदि शामिल हैं।

सोशल मीडिया पर बनाई हिन्दू आतंकवाद की झूठी कहानी, लीसेस्टर हिंसा में नहीं निकला RSS से कोई कनेक्शनसोशल मीडिया पर बनाई हिन्दू आतंकवाद की झूठी कहानी, लीसेस्टर हिंसा में नहीं निकला RSS से कोई कनेक्शन

Comments
English summary
French model Marine El Himer converts to Islam, famous personalities changed their religion
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X