• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid: 91 साल के दंपती ने हाथ पकड़े दुनिया को कहा अलविदा, सामने आई दिल छूने वाली तस्वीर

|

Final Picture of Couple Married Over 70 Years: लंदन। कोरोना महामारी के चलते अब तक लाखों लोग अपनों को खो चुके हैं। बीमारी के चलते न जाने कितने लोग अस्पताल में भर्ती हुए तो दोबारा अपने परिवार से मिल ही न सके। इस दौरान ब्रिटेन से कोरोना का शिकार हुए एक बुजुर्ग दंपती की दिल झकझोर करने वाली तस्वीर सामने आई है। ये तस्वीर 91 साल के दो बुजुर्ग दंपती की है जिनकी कोविड-19 के चलते मौत हो गई लेकिन मौत के वक्त दोनों साथ रहे और हाथ में हाथ पकड़े रहे।

मौत से पहले साथ रहे दोनों

मौत से पहले साथ रहे दोनों

मारग्रेट और डेरेक फर्थ (दोनों 91 साल) को कोविड-19 संक्रमण हो गया था जिसने उन दोनों की जान ले ली लेकिन दोनों को मौत के पहले भी एक दूसरे के साथ रहने का मौका मिला। इस दौरान दोनों को अस्पताल में साथ-साथ बेड पर रखा गया। इस दौरान दोनों की एक दूसरे का हाथ पकड़े एक तस्वीर भी खिंचवाई जो डेरेक की मौत से बस कुछ समय पहले की ही है।

मार्गेट और डेरेक दोनों 14 साल की उम्र से ही एक दूसरे को प्यार करते थे। जब कुछ दिनों पहले मार्ग्रेट को कोविड हुआ तो उन्हें मैनचेस्टर के वाइथनशॉ अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन बाद उनकी हालत को देखते हुए ट्रैफर्ड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। बाद में उनके पति डेरेक को भी संक्रमण होने पर वाइथनशॉ में भर्ती कराया गया लेकिन डॉक्टरों ने अपनी जांच में पाया कि दोनों की उम्र बहुत अधिक है और संक्रमण का असर इतना घातक है कि इन्हें बचा पाने की बहुत अधिक संभावना नहीं है। इसके बाद डॉक्टरों ने डेरेक को भी ट्रैफर्ड जनरल हॉस्पिटल में ट्रांसफर कर दिया ताकि वह आखिरी वक्त अपनी पत्नी के साथ बिता सकें।

तीन दिन के अंतर पर छोड़ दी दुनिया

तीन दिन के अंतर पर छोड़ दी दुनिया

इसके बाद डेरेक को ट्रैफर्ड अस्पताल में पत्नी मारग्रेट के बगल में ही बेड दिया गया। इसका मारग्रेट पर अच्छा असर हुआ और उनकी सेहत में सुधार भी आने लगा था लेकिन शायद ये ज्यादा दिन के लिए मंजूर नहीं था। 31 जनवरी को डेरेक की मौत हो गई इसके बाद मारग्रेट की तबीयत भी बिगड़ने लगी और तीन दिन बाद उन्होंने भी दुनिया को छोड़ दिया।

डेली मेल की खबर के मुताबिक उनकी बेटी बारबरा ने स्थानीय समाचार आउटलेट को इस घटना के बारे में भावुक होते हुए बताया कि "हमें कॉल आई कि उनकी (मारग्रेट की) स्थिति बहुत ठीक नहीं है और शायद उनके पास ज्यादा वक्त नहीं है, क्या कोई विजिट करना चाहेगा। और मेरे पिता मौका मिलते ही मिलने के लिए अस्पताल पहुंच गए।" बारबरा ने बताया कि दोनों को दूसरी परेशानियों के चलते भर्ती कराया गया था लेकिन बाद में उन्हें कोविड हो गया।

1950 में दोनों की हुई थी शादी

1950 में दोनों की हुई थी शादी

बारबरा अपने पिता को याद करते हुए कहती हैं कि बहुत संभव है कि उन्हें कोविड इसी वजह से हुआ क्योंकि वह मिलने पहुंच गए थे। लेकिन एक बार बहुत साफ है कि वे बिना मिले नहीं मानने वाले थे और दूसरा कोई रास्ता नहीं था।

91 साल के मारग्रेट और डेरेक वैसे तो 14 साल की उम्र में ही एक दूसरे से प्यार करते थे लेकिन दोनों ने 1950 में एक दूसरे से शादी की और तब से साथ थे। उन्होंने अपनी जिंदगी का अधिकांश समय पार्टिंगटन में गुजारा। दोनों के 5 बच्चे हैं और 11 पोते-पोतियां हैं। यही नहीं उनके 4 पड़पोते-पड़पोतियां भी हैं। फिलहाल दोनों की तस्वीर सामने आने के बाद जिसकी भी इस पर नजर पड़ रही है वही इन दोनों का प्यार देखकर इनके लिए आह भरे बिना नहीं रह पा रहा है।

Coronavirus Update: पिछले 24 घंटों में 11067 नए मामले, देश में कोरोना के एक्टिव केस 141511 Coronavirus Update: पिछले 24 घंटों में 11067 नए मामले, देश में कोरोना के एक्टिव केस 141511

English summary
final pictures of couple married over 7o years infected with coronavirus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X