• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रंप का अहंकार: नहीं निभाएंगे व्हाइट हाउस का 200 सालों का ‘संस्कार’, नये राष्ट्रपति का Day Plan जानिए

|

Joe Biden Inauguration: वाशिंगटन: 20 जनवरी की सुबह डोनल्ड ट्रंप (Donald Trump) और मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) अमेरिका के राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी के तौर पर व्हाइट हाउस (White House) से चले जाएंगे। लेकिन, डोनल्ड ट्रंप जाते जाते भी अपना अहंकार नहीं त्यागेंगे। डोनल्ड ट्रंप नये राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और अमेरिका की होने वाली फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन (Jill Biden) का व्हाइट हाउस में स्वागत नहीं करेंगे। अमेरिका में अब तक का रिवाज रहा है, कि जाने वाला राष्ट्रपति नये राष्ट्रपति का व्हाइट हाउस के नॉर्थ पोर्टिको में पूरी गर्मजोशी से स्वागत करता है, और फिर उन्हें कैपिटल बिल्डिंग में ले जाते हैं। लेकिन, डोनल्ड ट्रंप अमेरिका में सदियों से चली आ रही इस परंपरा को नहीं निभाएंगे। डोनल्ड ट्रंप 20 जनवरी की सुबह सुबह नये राष्ट्रपति जो बाइडेन के आने से पहले ही अपनी पत्नी के साथ व्हाइट हाउस छोड़कर चले जाएंगे।

    America: Joe Biden 20 January को लेंगे शपथ,Trump नहीं करेंगे नए राष्ट्रपति का वेलकम | वनइंडिया हिंदी

    DONALD TRUMP

    ट्रंप नहीं तो कौन करेगा नये राष्ट्रपति का स्वागत

    डोनल्ड ट्रंप ने बतौर राष्ट्रपति (US President) जो बाइडेन का मुंह तक देखने से मना कर दिया है, जिसके बाद फैसला लिया गया है, कि व्हाइट हाउस में अमेरिका के नये राष्ट्रपति जो बाइडेन का स्वागत व्हाइट हाउस चीफ टिमोथी हर्लेंथ (Timothy Harleth) करेंगे। टिमोथी हर्लेंथ व्हाइट हाउस आने से पहले डोनल्ड ट्रंप के वाशिंगटन स्थिति ट्रंप इंटरनेशनल होटल में काम करते थे। बताया जा रहा है, कि नये राष्ट्रपति का स्वागत करने के बाद टिमोथी हर्लेंथ भी व्हाइट हाउस छोड़कर चले जाएंगे। उनकी जगह पर नये राष्ट्रपति जो बाइडेन के किसी करीबी को व्हाइट हाउस चीफ का स्थान दिया जाएगा।

    शपथ लेने के बाद बाइडेन का Day plan

    अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद सबसे पहले नये राष्ट्रपति जो बाइडेन अपनी पत्नी के साथ व्हाइट हाउस आएंगे। जहां गर्मजोशी के साथ व्हाइट में उनका स्वागत किया जाएगा। शपथ ग्रहण की शाम जो बाइडेन अर्लिगटन नेशनल सेरेमनी में हिस्सा लेंगे। जहां उनके साथ अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, बिल क्लिंटन और जॉर्ज बुश मौजूद रहेंगे। इस दौरान व्हाइट हाउस में नये राष्ट्रपति जो बाइडेन के सामान सजाए जाएंगे। राष्ट्रपति ऑफिस के बाहर उनका नेम प्लेट लगाया जाएगा। उनके कमरों को सजाया जाएगा।

    डोनल्ड ट्रंप के हर निशान मिटाए जाएंगे

    जब तक नये राष्ट्रपति जो बाइडेन अर्लिगटन नेशनल सेरेमनी में मौजूद रहेंगे उतने वक्त में व्हाइट हाउस से पुराने राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप से संबंधित हर सामान को हटा दिया जाएगा। व्हाइट हाउस अधिकारियों के मुताबिक, कुछ घंटे के अंदर ही व्हाइट हाइस से पुराने राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप का नामोनिशान मिटा मिटा जाएगा। व्हाइट हाउस के हर कमरे, हर दीवार को पूरी तरह से साफ किया जाएगा। व्हाइट हाउस को अच्छे से साफ करने के लिए बाहर की कंपनी को कॉन्ट्रेक्ट दिया गया है। खासकर व्हाइट हाउस में कार्पेट, पर्दे, फर्श और दीवारों को सजाने के लिए स्पेशल ऑर्डर दिया गया है। हालांकि, इतनी साफ सफाई और चमक दमक के पीछे कोविड का हवाला दिया गया है।

    ट्रंप की जिद

    डोनल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस की तमाम परंपराओं को ध्वस्त करते हुए नये राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी का स्वागत करने से तो इनकार कर ही दिया इसके साथ ही उन्होंने नये राष्ट्रपति को संबोधित करते हुए एक चिट्ठी लिखने तक से मना कर दिया। मेलानिया ट्रंप ने व्हाइट हाउस छोड़ने से पहले अमेरिकी जनता को आखिरी संदेश जरूर दिया है, मगर उन्होंने भी अमेरिका की होने वाली फर्स्ट लेडी और जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन से औपचारिक मुलाकात तक नहीं की और ना ही उनकी स्वागत में उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेजा।

    Melania Trump: फेयरवेल स्पीच में बोलीं मेलानिया ट्रंप, हिंसा को कभी उचित नहीं ठहराया जा सकता

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Trump's Arrogance: Will Not Take White House's 200-Year 'Rite', Know Joe Biden's Day Plan On day of Oath
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X