• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रंप ने वाशिंगटन डीसी में की आपातकाल की घोषणा, शपथ ग्रहण के दौरान होंगे सख्त इंतजाम

|

Emergency in Washington DC: वाशिंगटन डीसी। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 20 जनवरी को नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह के पहले राजधानी वाशिंगटन डीसी में आपातकाल की घोषणा जारी कर दी है। सुरक्षा एजेंसियों ने बाइडेन के शपथ ग्रहण के दौरान हिंसा होने के इनपुट दिए हैं। सोमवार को व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी।

Donald Trump

वाशिंगटन डीसी में ये आपातकाल सोमवार से लागू कर दिया गया है जो शपथ ग्रहण समारोह के बाद 24 जनवरी तक लागू रहेगा।

आपातकाल की ये कार्रवाई ऐसे समय में की जा रही है जब पिछले सप्ताह 6 जनवरी को ट्रम्प समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग में घुसकर हिंसा शुरू कर दी थी। उस दौरान कांग्रेस में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की जीत को स्वीकार करने के लिए कार्यवाही चल रही थी। इसी दौरान नतीजे पलटने की मांग को लेकर कैपिटल बिल्डिंग के बाहर प्रदर्शन कर रहे डोनाल्ड ट्रम्प समर्थक हिंसक हो गए थे और कैपिटल बिल्डिंग के अंदर घुस गए थे। इस हिंसा में एक पुलिसकर्मी समेत पांच लोग मारे गए थे।

संघीय एजेंसियां करेंगी मदद

व्हाइट हाउस से दी गई जानकारी के मुताबिक आपातकाल के दौरान आपात स्थितियों से निपटने के लिए वाशिंगटन मेट्रोपॉलिटन प्रशासन को जरूरी सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। इस दौरान लोगों की जिंदगी और संपत्ति की रक्षा के लिए कोलंबिया में खतरे को कम करने के लिए केंद्रीय प्रशासन हरसंभव मदद करेगा।

वहीं वाशिंगटन प्रशासन ने 20 जनवरी को जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सुरक्षा के सख्त इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं। सुरक्षा एजेंसियों से मिले हर इनपुट पर पूरी तरह काम किया जा रहा है ताकि कैपिटल बिल्डिंग की तरह किसी भी तरह की चूक न रहे।

US: Capitol Police की नाकामी, पहले से था हिंसा होने का इनपुट फिर भी नहीं की तैयारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
donald trump declared Emergency in Washington dc
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X