• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ब्राजील को डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस का नया हॉटस्पॉट बताया, यात्रियों पर लगाई रोक

|

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को ब्राजील से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया है कि दरअसल ब्राजील कोरोना वायरस का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है, जिसके चलते यह फैसला लिया गया है। हालांकि इसके साथ ही यह साफ किया गया है कि इस फैसले से व्यापार प्रभावित नहीं होगा। एक बयान में कहा गया है कि आज के इस फैसले से यह सुनिश्चित होगा कि जो विदेशी लोग ब्राजील में हैं वह कोरोना वायरस के नए कैरियर नहीं बनेंगे और हमारे देश में संक्रमण को नहीं फैलाएंगे।

trump

बता दें कि ब्राजील में तकरीबन 350000 कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। अमेरिका के बाद ब्राजील में अब कोरोना वायरस के सर्वाधिक मामले हैं। कोरोना वायरस से ब्राजील में अबतक 22000 लोगों की मौत हो चुकी है। अहम बात यह है कि ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने डोनाल्ड ट्रंप के राजनीतिक सहयोगी हैं, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप के इस फैसले से वह इत्तेफाक नहीं रखते हैं। बोलसोनारो ने कोरोना वायरस की तुलना छोटे से फ्लू से की और कहा कि घर में रहने से लैटिम अमेरिका की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हो रहा है।

वहं अमेरिका की बात करें तो डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमण और मौत की संख्या में देश में कमी आ रही है। अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 16.8 मामले हैं। जबकि यहां कोरोना वायरस ने अबतक 98024 लोगों की जान ले ली है। कोरोना वायरस से संक्रमित 3.42 लाख लोग सही होकर अपने घर जा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें- दो महीने बाद हवाई अड्डों पर लौटी रौनक, पहली फ्लाइट दिल्ली से पुणे पहुंची, आज इन शहरों के लिए उड़ेंगी Flights

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Donald Trump ban travellers from Brazil due to coronavirus threat.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X