• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अंतिम संस्कार से पहले जिंदा हुआ मुर्दा, जनाजे की नमाज पढ़ रहे इमाम की दिल का दौरा पड़ने से मौत

|

नई दिल्ली। आपने अक्सर इस तरह की खबरें सुनी होंगी जब मुर्दे अंतिम संस्कार के वक्त जिंदा हो जाते हैं। लेकिन सऊदी अरब में ऐसा मामला सामने आया है जहां अंतिम संस्कार के दौरान जब मुर्दा जिंदा हो गया तो जनाजे की नमाज पढ़ने आए इमाम को दिल का दौरा पड़ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटनास्थल पर मौजूद लोगों को इसका जरा सा भी अंदाजा नहीं था का मुर्दा अंतिम समय पर जिंदा हो जाएगा और इमाम की हार्ट अटैक से मौत हो जाएगी। घटना के बाद लोगों में हड़कंप मच गया।

graveyard

इलाज के दौरान हुई थी मौत

जानकारी के अनुसार यह मामला सऊदी अऱब के माराकेज की मस्जिद का है। जहां एक व्यक्ति की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी। जनाजे के अंतिम संस्कार के लिए जब मौके पर इमाम पहुंचे तो मुर्दा जिंदा हो गया और उठकर बैठक गया, जिसे देखकर इमाम को हार्ट अटैक आ गया और वह मौके पर ही जमीन पर गिर गए। लाइफ इन सऊदी अरबिया नाम के एक न्यूज पोर्टल के अनुसार एक व्यक्ति की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई थी।

डेथ सर्टिफिकेट भी हो गया था जारी

इस घटना पर यकीन करना स्थानीय लोगों के लिए इसलिए भी मुश्किल हो रहा था क्योंकि डॉक्टरों ने मरीज की मौत के बाद उसका डेथ सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया था। लेकिन व्यक्ति की मौत नहीं हुई थी और वह अंतिम संस्कार के पहले जिंदा हो गया। जानकारी के अनुसार मरीज की सांस धीमी हो गई थी और वह मरा नहीं था, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। मरीज को जब डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया तो उसके अंतिम संस्कार की तैयारी होने लगी और इमाम को जनाजे की नमाज पढ़ने के लिए बुलाया गया था।

जिंदा हो गया मुर्दा

इमाम ने जब जनाजे की नमाज पढ़नी शुरू की तो मुर्दा जिंदा हो गया। मुर्दे को जिंदा देख इमाम को हार्ट अटैक आ गया और वह वहीं जमीन पर गिर गए। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। लेकिन तब तक इमाम की मौत हो चुकी थी। जिसे देखकर लोग दंग हो गए। घटना के बारे में जब स्थानीय लोगों को पता चला तो वो हैरान हो गए। कुछ लोग घटना पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं और उनका कहना है कि यह मजाक है।

इसे भी पढ़ें- युवक की हत्या कर खुद थाने पहुंची महिला, बोली- बेटी को मारकर, मेरा रेप करना चाहता था

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dead man woke up befoore his last right Imam died of heart attack seeng the dead man alive.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X