• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कनाडा ने भारत यात्रा को लेकर एडवायजरी जारी की, कहा, PAK सीमा से सटे इलाकों में जाने से बचें

|
Google Oneindia News

ओटावा/नई दिल्ली, 28 सितंबर : कनाडा ने भारत की यात्रा को लेकर एक विचित्र एडवायजरी जारी की है। खबर के मुताबिक भारत की यात्रा को लेकर कनाडा की नई एडवायजरी में पाकिस्तान सीमा से सटे इलाकों की यात्रा करने से नागरिकों को रोका गया है। देश ने अपने नागरिकों को सलाह देते हुए कहा है कि, पाकिस्तान सीमा से सटे गुजरात, पंजाब और राजस्थान राज्यों के सभी क्षेत्रों की यात्रा करने स बचें।

कनाडा ने नागरिकों से कहा, भारत के इन जगहों पर जाने से बचें

कनाडा ने नागरिकों से कहा, भारत के इन जगहों पर जाने से बचें

कनाडा की एडवाइजरी में कहा गया है, 'अप्रत्याशित सुरक्षा स्थिति और बारूदी सुरंगों और गैर-विस्फोटित आयुधों की उपस्थिति के कारण गुजरात, पंजाब और राजस्थान राज्यों में पाकिस्तान के साथ लगी सीमा के 10 किमी के भीतर के क्षेत्रों में सभी नागरिक यात्रा करने से बचें।

पाक सीमा से सटे इलाकों में जाने से बचें

पाक सीमा से सटे इलाकों में जाने से बचें

कनाडा सरकार द्वारा अपनी वेबसाइट पर दी गई यात्रा सलाह में अपने नागरिकों से 'पूरे देश में आतंकवादी हमलों के खतरे' के कारण भारत में उच्च स्तर की सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। एडवाइजरी में केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में या उसके भीतर यात्रा करना शामिल नहीं है। एडवाइजरी में कनाडा के लोगों से 'आतंकवाद और उग्रवाद के जोखिम के कारण' असम और मणिपुर की गैर-जरूरी यात्रा से बचने का भी आग्रह किया गया है।

भारत ने एडवायजरी जारी की थी..

भारत ने एडवायजरी जारी की थी..

बता दें कि, भारत ने 23 सितंबर को कनाडा में भारतीय नागरिकों और छात्रों को देश में बढ़ती अपराधों और भारत विरोधी गतिविधियों के बीच सतर्क रहने के लिए एक सलाह जारी की थी। विदेश मंत्रालय (MEA) ने एक बयान में कहा कि कनाडा में भारतीय मिशनों ने इन घटनाओं को कनाडा के अधिकारियों के साथ उठाया है और उनसे इन अपराधों की जांच करने का अनुरोध किया है।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा था..

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा था..

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा।"कनाडा में घृणा अपराधों, सांप्रदायिक हिंसा और भारत विरोधी गतिविधियों की घटनाओं में तेज वृद्धि हुई है। विदेश मंत्रालय और कनाडा में हमारे उच्चायोग/वाणिज्य दूतावास ने इन घटनाओं को कनाडा के अधिकारियों के साथ उठाया है और उनसे अनुरोध किया है कि उक्त अपराधों की जांच करें और उचित कार्रवाई करें।'बयान में इस बात पर भी जोर दिया गया है कि 'कनाडा में अब तक इन अपराधों के अपराधियों को न्याय के कटघरे में नहीं लाया गया है।'

(Photo Credit : Twitter & Other Social Media)

ये भी पढ़ें:पूर्वोत्तर चीन के एक रेस्तरां में लगी भीषण आग, 17 लोगों की मौत, 3 घायलये भी पढ़ें:पूर्वोत्तर चीन के एक रेस्तरां में लगी भीषण आग, 17 लोगों की मौत, 3 घायल

Comments
English summary
"Avoid all travel to areas within 10 km of the border with Pakistan in the following states due to the unpredictable security situation and presence of landmines and unexploded ordnance: Gujarat, Punjab Rajasthan," the advisory states.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X