• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अफगानिस्तान: बम धमाकों से दहला काबुल और मजार ए शरीफ, 16 लोगों की मौत

|
Google Oneindia News

काबुल, 26 मई: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक मस्जिद में और उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में तीन मिनी बसों में हुए विस्फोट में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। काबुल स्थित एक मस्जिद के अंदर हुए विस्फोटमें कम से कम पांच व्यक्ति मारे गए। इसके अलावा अफगानिस्तान के उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में वाहनों को निशाना बनाकर किये गए तीन बम विस्फोटों में नौ यात्री मारे गए।

At least 16 people killed as four blasts in Afghanistans capital Kabul and Mazar i Sharif

काबुल में तालिबान पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान के अनुसार, काबुल आपातकालीन अस्पताल ने कहा कि मस्जिद में बम विस्फोट के 22 पीड़ित अस्पताल लाये गए जिनमें पांच मृत थे। शहर के केंद्रीय पुलिस जिला 4 में स्थित हज़रत ज़कारिया मस्जिद में हुए विस्फोट के बारे में और कोई जानकारी नहीं है। जादरान ने कहा, ''विस्फोट उस समय हुआ जब लोग शाम की नमाज के लिए मस्जिद के अंदर थे। उन्होंने कहा कि वे ताजा जानकारी का इंतजार कर रहे है।

वहीं समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने इमरजेंसी हॉस्पिटल के हवाले से कहा है कि अस्पताल का कहना है कि उन्हें करीब 5 लोगों के शव मिले हैं। साथ ही धमाके में घायल हुए 12 लोगों से अधिक लोग अस्पताल पहुंचे हैं। बल्ख प्रांत में तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी के अनुसार, उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में तीन मिनी वैन को निशाना बनाकर उनके अंदर विस्फोटक उपकरण रखे गये। उन्होंने कहा कि विस्फोटों में नौ लोग मारे गए और 15 घायल हो गए।

कश्मीर: आतंकियों ने टीवी एक्ट्रेस की गोली मारकर की हत्या, फायरिंग में 10 साल का भतीजा भी घायलकश्मीर: आतंकियों ने टीवी एक्ट्रेस की गोली मारकर की हत्या, फायरिंग में 10 साल का भतीजा भी घायल

पुलिस के एक अधिकारी ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि मजार-ए-शरीफ के सभी पीड़ित देश के अल्पसंख्यक शिया मुसलमान थे। किसी समूह ने विस्फोटों की तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इस तरह के विस्फोट इस्लामिक स्टेट समूह के क्षेत्रीय सहयोगी द्वारा किये जाते हैं जिसे इस्लामिक स्टेट इन खुरासान प्राविंस या आईएस-के के रूप में जाना जाता है। इससे पहले पिछले महीने अफगानिस्तान के काबुल में ही रमजान के महीने के दौरान भी हमले हुए थे। इनकी जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी।

Comments
English summary
At least 16 people killed as four blasts in Afghanistan's capital Kabul and Mazar i Sharif
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X