• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अफगानिस्तान: कंधार सिटी में पुलिस गस्ती दल पर हमला, 1 पुलिसकर्मी की मौत, 5 घायल

|

काबुल। अफगानिस्तान की कंधार सिटी में मंगलवार को हुए बम विस्फोट में 1 पुलिसकर्मी की मौत हो गई। इस बम धमाके में चार आम नागरिकों समते पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं। टोलो न्यूज के मुताबिक इस विस्फोट में 4 आम लोग भी घायल हुए हैं। मंगलवार को हुए इस बम धमाके की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। बम धमाका दिन के 11 बजे के आसपास हुए है।

1 policeman lost life, 4 civilians hospitlaised in blast in Afghanistan

प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता जमाल बारिकजाई ने कहा कि अफगानिस्तान के दक्षिणी कंधार प्रांत की राजधानी कंधार शहर में एक पुलिस गश्ती दल को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में कम से कम एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई और चार नागरिकों सहित पांच अन्य घायल हो गए। सूत्र के मुताबिक, यह घटना दोपहर में शाह वलीकोट जिले के अंजारगी इलाके में हुई।

प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि, स्थानीय समयानुसार सुबह 11:00 बजे कंधार शहर के पीडी 9 में एक पुलिस गश्ती दल के बगल में विस्फोट हुआ, जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई। जबकि 5 लोग घायल हो गए। अधिकारी ने कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है। युद्धग्रस्त अफगानिस्तान के दक्षिणी क्षेत्र में लड़ाई और फिर से उग्रवाद बढ़ गया है क्योंकि तालिबान आतंकवादियों ने पिछले कुछ हफ्तों में हेलमंद और पड़ोसी कंधार प्रांतों में गतिविधियां तेज कर दी हैं।

हाल ही में, नागरिकों पर सड़क के किनारे विस्फोटों की संख्या में वृद्धि हुई है। इसके लिए सरकार ने तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है। लेकिन तालिबान की ओर से सरकार की तरफ से लगाए गए आरोपों पर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आई है। तालिबान और अफगान सरकार के प्रतिनिधिमंडल के बीच शनिवार से एक बार फिर शांति वार्ता शुरू करने की उम्मीद है।

गंगा किनारे लेटी दिखीं उमा भारती, बोलीं-जमाने से कहो अकेले नहीं हैं हम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
1 policeman lost life, 4 civilians hospitlaised in blast in Afghanistan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X