• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Weather update: प्री मानसून के चलते बदला मौसम का मिजाज, कभी धूप तो कभी छांव का सिलसिला!

Google Oneindia News

इंदौर, 10 जून: मानसून अब नजदीक है, तो वहीं इससे पहले प्री मानसून के चलते मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आ रहा है. मालवा-निमाड़ की बात करें तो कई हिस्सों में जहां धूप है, तो वहीं कई हिस्सों में छांव नजर आ रही है. कुछ इसी तरह दिन भर धूप-छांव का सिलसिला जारी रहता है. इसी के साथ कई-कई हिस्सों में बूंदाबांदी का दौर भी देखने मिल रहा है, जिसके चलते अब मौसम में हल्की ठंडक महसूस की जा रही है, जिसके चलते आम जनता भी राहत महसूस कर रही है. कुल मिलाकर देखा जाए, तो मानसून अब बेहद नजदीक है, जिससे पहले प्री मानसून के चलते बदले मौसम के मिजाज के कारण अब धीरे-धीरे गर्मी का प्रकोप भी कम होता चला जा रहा है.

indore

तेज गति से आगे बढ़ रहा मानसून

मानसून फिलहाल तेज गति से आगे बढ़ रहा है, जहां कई राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है. महाराष्ट्र में भी प्री मानसून के चलते बारिश का सिलसिला देखने मिल रहा है, जिसके बाद संभावना जताई जा रही है कि, जल्द मानसून मध्यप्रदेश में भी अपने दस्तक दे सकता है, जिसके बाद मध्यप्रदेश में भी झमाझम बारिश का सिलसिला देखने मिलेगा.

झमाझम बारिश कराएगा मानसून

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो आमतौर पर मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक का समय 15 जून से लेकर 1 जुलाई तक का रहता है. इस बार संभावना जताई जा रही है कि मानसून 17 जून तक मध्य प्रदेश में अपनी दस्तक दे सकता है. वहीं इस बार आशंका इस बात को लेकर के भी जताई जा रही है कि, प्रदेश में मानसून काफी एक्टिव रहते हुए झमाझम बारिश कराएगा.

ये भी पढ़े- इंदौर में फिर डराने लगा CORONA, महिला की मौत और बढ़ते मरीजों ने बढ़ाई टेंशन!<br/>ये भी पढ़े- इंदौर में फिर डराने लगा CORONA, महिला की मौत और बढ़ते मरीजों ने बढ़ाई टेंशन!

Comments
English summary
Weather changed due to pre monsoon
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X