• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सास-ससुर ने बहु को बेटी मान किया कन्यादान, बेटे का बंगला भी किया गिफ्ट

|
Google Oneindia News

धार, 12 मई: कोरोना संक्रमण ने किसी के अपने छीन लिए, तो किसी के सपने छीन लिए. जी हां, कोरोना संक्रमण के चलते धार के रहने वाले युग प्रकाश तिवारी के बेटे प्रियंक तिवारी की मौत हो गई थी, जहां प्रियंक की मौत के बाद उसकी पत्नी विधवा हो गई, तो वहीं 9 साल की बेटी के सिर से पिता का साया उठ गया. इसके बाद रिटायर्ड बैंक अधिकारी युग प्रकाश तिवारी और उनकी पत्नी ने बहू और 9 साल की पोती के भविष्य को देखते हुए बड़ा फैसला लिया, जहां सास ससुर ने अपनी विधवा बहू का एक बार फिर बेटी की तरह घर बसाने का निर्णय लिया. इसके बाद सास-ससुर ने अपनी बहू को दूसरे विवाह के लिए तैयार किया, और फिर नागपुर के लड़के के साथ बहु का विवाह तय किया, जिसके बाद अक्षय तृतीया के दिन नागपुर में बहू की शादी हुई, तो वहीं सास ससुर ने बेटी की तरह अपनी बहू का कन्यादान किया.

indore

सास ससुर ने किया बहू को विवाह के लिए राजी

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते तिवारी परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया, जहां युग प्रकाश तिवारी के बेटे प्रियंक तिवारी की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई. इसके बाद युग प्रकाश तिवारी और उनकी पत्नी को विधवा बहू और 9 साल की पोती की चिंता सताने लगी, जिसके बाद उन्होंने बहू को दूसरे विवाह के लिए तैयार किया. बहू दूसरे विवाह के लिए राजी नहीं थी, लेकिन सास ससुर ने बहू से बातचीत कर उसे दूसरे विवाह के लिए तैयार किया, जिसके बाद अक्षय तृतीया पर बहु को बेटी मान सास-ससुर ने उसका कन्यादान किया.

बेटे का खरीदा बंगला बहू को दिया गिफ्ट

युग प्रकाश तिवारी के बेटे प्रियंक तिवारी ने नागपुर में एक बंगला खरीदा था, जिसे तिवारी दंपत्ति ने अपनी बहू को गिफ्ट दे दिया. साथ ही दोनों परिवारों के बीच यह तय हुआ कि, दोनों की रिश्तेदारी हमेशा बनी रहेगी. साथ ही बहू भी बेटी की तरह समय-समय पर तिवारी दंपत्ति के घर आती रहेगी. कुल मिलाकर देखा जाए तो तिवारी दंपत्ति के लिए इस फैसले के बाद बहू की जिंदगी जहां संवर गई, तो वहीं 9 साल की पोती को भी एक बार फिर पिता का साया मिल गया.

नागपुर में संपन्न हुई शादी

तिवारी दंपत्ति ने अपनी बहू का विवाह नागपुर के रहने वाले इंजीनियर युवक के साथ तय किया, जहां नागपुर में ही विवाह की सारी रस्में अदा की गई. वहीं तिवारी दंपत्ति ने अपनी बहू को हंसी खुशी विदाई दी, जहां बहू ने भी बेटी के रूप में अपने फर्ज अदा करने का वचन तिवारी दंपत्ति को दिया.

ये भी पढ़े- Weather update: ठंडे पड़े गर्मी के तेवर, बादलों के चलते तापमान में गिरावटये भी पढ़े- Weather update: ठंडे पड़े गर्मी के तेवर, बादलों के चलते तापमान में गिरावट


Comments
English summary
Mother-in-law got daughter-in-law second marriage done in Dhar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X