• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अमरनाथ हादसे को लेकर अलर्ट शिवराज सरकार, जारी किए हेल्पलाईन नंबर

Google Oneindia News

इंदौर, 9 जुलाई: अमरनाथ में हुए हादसे में अब तक कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जहां मंत्री तुलसी सिलावट ने भी इस हादसे को बेहद दुखद बताते हुए, यात्रा पर गए लोगों से निरंतर संवाद करने और हर संभव मदद पहुंचाने की बात कही है. अमरनाथ स्थित बाबा बर्फानी के दर्शन करने गए श्रद्धालुओं पर उस वक्त संकट आ गया, जब अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से बाढ़ आ गई, इस हादसे में अब तक कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं इस हादसे को लेकर जहां शिवराज सरकार अलर्ट है, तो वहीं मंत्री तुलसी सिलावट ने इस हादसे पर गहरा दुख जताते हुए, इस हादसे को बेहद गंभीर बताया है. साथ ही मंत्री सिलावट ने यात्रा पर गए लोगों से निरंतर संवाद करने और संपर्क स्थापित करने की बात भी कही है.

सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

अमरनाथ में हुए हादसे को लेकर मध्य प्रदेश सरकार भी अलर्ट मोड़ पर नजर आ रही है, जहां सरकार ने अमरनाथ यात्रा पर गए लोगों के हालचाल जानने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. यात्रियों से परिजन 181 और 0755 2555582 नंबर पर कॉल कर जानकारी ले सकते हैं. उधर, सरकार अमरनाथ में फंसे लोगों की मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

सीएम शिवराज ने भी जताया हादसे पर दुख

सीएम शिवराज ने भी जताया हादसे पर दुख

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी पवित्र अमरनाथ गुफा में फंसे श्रद्धालुओं की कुशलता की कामना की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमरनाथ गुफा के पास अचानक आई बाढ़ में श्रद्धालुओं की असामयिक मृत्यु पर दु:ख व्यक्त किया है। जानकारी के अनुसार प्रभावित क्षेत्र में आपदा दल राहत और बचाव कार्यों में सक्रिय हैं। आईटीबीपी का दल भी कार्य कर रहा है। क्षेत्र में जहां लंगर संचालित हो रहे थे, वहां सैलाब की चपेट में आने से कुछ तीर्थ-यात्रियों की मौत हो गई है। सैकड़ों श्रद्धालु अभी फंसे हुए हैं।

कुछ इस तरह हुआ दर्दनाक हादसा

कुछ इस तरह हुआ दर्दनाक हादसा

जम्मू कश्मीर में शुक्रवार की शाम अमरनाथ गुफा के पास बादल फट गए, जिसमें अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है, तो कई लोग अभी लापता हैं। भारतीय सेना के नेतृत्व में एनडीआरएफ,एसडीआरएफ और आईटीबीपी की टीम में लगातार राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है, जहां अमरनाथ यात्रा पर गए श्रद्धालुओं को बचाने का कार्य भी जारी है। साथ ही यात्रियों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है।

ये भी पढ़े- MP: कम वोटिंग होने पर नाराज हुए BJP विधायक, चुनाव आयोग को लिखा पत्रये भी पढ़े- MP: कम वोटिंग होने पर नाराज हुए BJP विधायक, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

Comments
English summary
Alert Shivraj government about Amarnath accident
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X