• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Yes Bank Scam: 1000 करोड़ की प्रापर्टी बेचकर सपरिवार विदेश भागना चाहते थे राणा कपूर

|

नई दिल्ली। यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के बारे में नया खुलासा हुआ है कि वो भारत में अपनी संपत्ति बेचकर विदेश भागने के चक्कर में थे, ईडी की कस्टडी में आने से पहले उन्होंने अपनी तीन बड़ी जायदाद को बेचने की कोशिश की थी, उनका पूरा प्लान था कि वो जल्द से जल्द अपनी प्रापर्टी को बेचकर सपरिवार भारत छोड़ दे।

'पत्नी के नाम पर है 1000 करोड़ की प्रॉपर्टी'

'पत्नी के नाम पर है 1000 करोड़ की प्रॉपर्टी'

इंडिया टूडे की खबर के मुताबिक जिन तीन प्रापर्टी को राणा कपूर बेचने की फिराक में थे, उनकी कीमत करीब 1000 करोड़ बताई जा रही है। सबसे गौर करने वाली बात ये है कि ये तीन प्रापर्टी राणा कपूर की पत्नी बिंदु कपूर के नाम पर हैं।

यह पढ़ें: देश की सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल हो चुकी हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी, दिलचस्प है प्रेम कहानी

    Yes Bank Scam: Rana Kapoor की Family को लोन के बदले मिली इतने करोड़ की रिश्वत| वनइंडिया हिंदी
     बिंदु कपूर पहले ही जांच के घेरे में

    बिंदु कपूर पहले ही जांच के घेरे में

    यह तीनों प्रापर्टी दिल्ली के 40 अमृता शेरगिल मार्ग, चाणक्यपुरी स्थित 18 कौटिल्य मार्ग और डिप्लोमेटिक एन्क्लेव में स्थित हैं, इनको बेचने के लिए राणा कपूर ने प्रापर्टी डीलर्स से बात की थी, गौरतलब है कि बिंदु कपूर खुद ईडी के निशाने पर हैं, उन पर 4,300 करोड़ रुपये के संदिग्ध लेने-देन का आरोप लगा है।

    'राणा कपूर ने 20 से अधिक फर्जी कंपनियां बनाई थी'

    'राणा कपूर ने 20 से अधिक फर्जी कंपनियां बनाई थी'

    इसके अलावा ईडी के मुताबिक कपूर, पत्नी बिंदु और तीन बेटियों समेत उनके परिवार के सदस्यों ने कथित तौर पर रिश्वत लेने के लिए 20 से अधिक फर्जी कंपनियां बनाई थीं, जिनके जरिए ली गई रिश्वत का यूज प्रापर्टी खरीदने के लिए किया गया है, मालूम हो कि इससे पहले राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था, वह ब्रिटिश एयरवेज के विमान से लंदन जाने वाली थीं, लेकिन उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया था।

    ईडी कस्टडी में हैं राणा कपूर

    ईडी कस्टडी में हैं राणा कपूर

    गौरतलब है कि राणा कपूर को मुंबई की विशेष अदालत ने 11 मार्च तक की ईडी कस्टडी में भेजा है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को धन शोधन के आरोपों के तहत रविवार तड़के गिरफ्तार किया था। यस बैंक के फाउंडर, पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ राणा कपूर पर कारोबारी घरानों को लोन देने और उसे वसूल करने की प्रक्रिया अपने हिसाब से तय करने का आरोप है। बैंक अनिल अंबानी ग्रुप, आईएलएंडएफएस, सीजी पावर, एस्सार पावर, रेडियस डिवेलपर्स और मंत्री ग्रुप जैसे कारोबारी घरानों को लोन देने में आगे रहा। इन समूहों के डिफॉल्टर साबित होने से बैंक को करारा झटका लगा।

    यह पढ़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छोड़ी कांग्रेस तो भड़का ये फिल्ममेकर, कहा-चुनाव बंद करके IPL Auction टाइप का कुछ शुरू कर दो

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    OMG Rana Kapoor wanted to sell 3 properties worth Rs 1,000 crore before arrest, planned to leave country, Read Details here.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X