• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BJP ने ठाकरे से पूछा- क्या महाराष्‍ट्र में मंदिर खोलने पर कांग्रेस-एनसीपी समर्थन वापस ले लेंगी?

|

मुंबई। कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते बंद पड़े धार्मिक स्‍थलों के खोलने को लेकर महाराष्‍ट्र में राजनीतिक घमासान मचा है। बीजेपी महाराष्‍ट्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। बीजेपी की मांग है कि राज्‍य में बार और रेस्‍टोरेंट खोल दिए गए हैं ऐसे में सिद्धिविनायक मंदिर समेत अन्य मंदिरों को भी खोला जाए। इस बीच महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा और मंदिरों को खोलने को कहा है। कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे पर तंज कसा कि आप अचनाक सेक्युलर कैसे हो गए? जबकि आप इस शब्द से नफरत करते थे। कोश्यारी की चिट्ठी पर उद्धव ने जवाब भी दिया है। ठाकरे ने कहा कि मैं हिंदुत्व का समर्थक हूं और हिन्दुत्व का अनुपालन करता हूं, इसके लिए मुझे आपसे किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।

BJP ने ठाकरे से पूछा- क्या महाराष्‍ट्र में मंदिर खोलने पर कांग्रेस-एनसीपी समर्थन वापस ले लेंगी?
    Maharashtra में Siddhivinayak Temple खोलने की मांग, मंदिर के बाहर BJP का प्रदर्शन | वनइंडिया हिंदी

    अब महाराष्‍ट्र बीजेपी के अध्‍यक्ष चंद्रकात पाटिल ने ठाकरे पर हमला बोला है और कहा है कि क्या राज्यपाल देश के नागरिक नहीं हैं? क्या वो हिंदू नहीं हैं? उन्हें हर मुद्दे पर बोलने का अधिकार है। क्या उन्हें सवाल पूछने का अधिकार नहीं है? उन्हें (उद्धव ठाकरे) मंदिर फिर से खोलने में क्या दिक्कत है? क्या मंदिर खोलने पर कांग्रेस-एनसीपी उनसे समर्थन वापस ले लेंगी।

    क्‍या कहा था राज्‍यपाल कोश्‍यारी ने

    महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि आपने (उद्धव ठाकरे) 1 जून से मिशन शुरू करने की घोषणा की थी, मगर चार महीने बाद भी पूजा स्थल नहीं खोले जा सके हैं। उन्होंने उद्धव ठाकरे पर तंज कसा और कहा 'क्या आपको कोई दैवीय प्रेरणा मिल रही है कि आप मंदिर नहीं खोल रहे हैं। आप अचानक सेक्युलर कैसे हो गए। पहले तो आप इस शब्द से ही नफरत करते थे।'

    ठाकरे ने दिया राज्‍यपाल को जवाब- मुझे आपसे किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं

    उद्धव ठाकरे ने कहा, 'जैसे अचानक लॉकडाउन लगा देना ठीक नहीं था वैसे ही अचानक इसे हटा देना भी ठीक नहीं है। और हां, मैं हिंदुत्व का समर्थक हूं और हिन्दुत्व का अनुपालन करता हूं, इसके लिए मुझे आपसे किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।

    कंगना ने महाराष्ट्र सरकार को कहा 'गुंडा सरकार', बोलीं- बाबर सेना से भी बदतर सोनिया सेना

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Will Congress-NCP withdraw their support if you reopen temples?: Maharashtra BJP president asks to Uddhav Thackeray.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X