• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

WHO के महानिदेशक ने पीएम मोदी को किया फोन, कोरोना महामारी में की गई मदद के लिए कहा थैंक्यू

|

नई दिल्ली। WHO thanks to Pm Modi कोरोना वायरस के प्रसार और फिर उसके इलाज को लेकर भारत के द्वारा किए गए प्रयासों को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने सराहा है। WHO के महानिदेशक डॉक्‍टर टेड्रोस अदनोम घेब्रेयेसस ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। दरअसल, उन्होंने पीएम मोदी को फोन कर कहा कि भारत ने जिस तरह से इस महामारी के खिलाफ वैश्विक स्तर पर अपना सपोर्ट दिया है, वो वाकई काबिल ए तारीफ है। घेब्रेयेसस ने पीएम मोदी से कहा कि क्या हम इस वायरस को रोक सकते हैं? जिससे कि जीवन और मानवता को बचाया जा सके।

WHO
    Coronavirus India Update: WHO ने की PM Modi की तारीफ, जानिए क्या कहा? | वनइंडिया हिंदी

    WHO महानिदेशक ने भारत के साथ सहयोग पर दिया जोर

    इस दौरान टेड्रोस अदनोम घेब्रेयेसस ने विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन और भारतीय स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों के बीच घनिष्‍ठ और नियमित सहयोग पर जोर दिया। उन्‍होंने आयुष्‍मान भारत योजना तथा टीबी के खिलाफ भारत के अभियान जैसी घरेलू पहलों की विशेष रूप से प्रशंसा की। उन्‍होंने कहा कि विश्‍वस्‍वास्‍थ्‍य मुद्दों में भारत की भूमिका बहुत महत्‍वपूर्ण है।

    भारत ने पड़ोसी देशों तक पहुंचाई वैक्सीन

    आपको बता दें कि भारत ने कोरोना महामारी के खिलाफ जो कदम उठाए हैं, उनकी वैश्विक स्तर पर तारीफ लगातार हो रही है। भारत में कोरोना से बचाव के जो उपाय अपनाए गए हैं, उन्हें दुनिया में सराहा गया है। वहीं अब वैक्सीन बन जाने के बाद भारत सरकार ने अपने पड़ोसी मुल्कों को वैक्सीन मुहैरा कराने की शुरुआत कर दी है। मालदीव, भूटान, नेपाल, म्यांमार, बांग्लादेश जैसे देशों को भारत में बनी वैक्सीन दी जा रही है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    WHO thanks to India and prime minister narendra modi for support in corona pandemic
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X