• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

व्हाट्सएप के नए अपडेट से झंझट खत्म! 2 GB फाइल शेयर करने के साथ ग्रुप में जोड़ सकेंगे 512 सदस्य

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 7 मई। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) के व्हाट्सएप इमोजी रिएक्शन को लेकर बड़े ऐलान के बाद व्हाट्सएप (WhatsApp) में एक और बड़ा फीचर एड होने जा रहा है। जिससे एक ही व्हाट्सएप ग्रुप में 512 लोगों को जोड़ा जा सकेगा। फिलहाल इस नए फीचर की टेस्टिंग बीटा वर्जन पर हो रही है।

Social Media Whatsapp

कम्युनिटीज फीचर की घोषणा के बाद व्हाट्सएप मैसेजिंग ऐप ने नए इमोजी रिएक्शन को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इससे अपग्रेटेड एक्सप्रेशंस के साथ रिएक्शन के लिए स्मार्ट फीचर उपलब्ध होंगे। हाल ही में व्हाट्सएप की ओर से यह घोषणा की है कि वे अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया इमोजी रिएक्शन फीचर जोड़ने जा रहे हैं। व्हाट्सएप को बेहतर यूजर एक्सपीरिएंस के लिए लगातार अपग्रेड किया जा रहा है। इसके साथ एप में नए फीचर्स भी जोड़े जा रहे हैं। हाल ही व्हाट्सएप में एक नया इमोजी रिएक्शन फीचर जोड़ने की बात कही जा रही है। व्हाट्सएप की ओर से दावा किया जा रहा है कि इस नए फीचर से उपयोगकर्ता आगे फाइलों को एक आकार के साथ साझा करने में सक्षम होंगे जिसे बढ़ाकर 2GB कर दिया गया है। इसके अलावा यूजर व्हाट्सएप ग्रुप में अब अधिक सदस्यों को जोड़ सकेगा।

नए अपडेट के बाद उपयोगकर्ता व्हाट्सएप ग्रुप में 512 सदस्यों के साथ अधिक सदस्य रख सकता है। व्हाट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म पर 2GB जितनी बड़ी फाइलों को भेजने की क्षमता को और जोड़ने की बात कही है। जो कि एक बड़ा अपग्रेड होगा। इससे पहले यूजर केवल केवल 100 MB साइज की फाइल ही भेज या प्राप्त कर पाते थे। व्हाट्सएप के नए फीचर यूजर्स को जरूरी टूल्स के साथ उपलब्ध होंगे। इसके साथ ही व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन ग्रुप में बड़ी घोषणा करने के लिए चैटिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकेंगे।

ईद पर नागराजू ने अशरीन के लिए बेच डाली थी चेन, पत्नी के लिए वो तो इस्लाम भी कबूलने को था तैयारईद पर नागराजू ने अशरीन के लिए बेच डाली थी चेन, पत्नी के लिए वो तो इस्लाम भी कबूलने को था तैयार

अन्य मैसेजिंग एप की तुलना में व्हाट्स अपने इस अपग्रेड के बाद बेहतर सुविधा दे सकेगा। प्लेटफॉर्म के अधिकारियों का मानना है कि व्हाट्सएप के जरिए भेजी जाने वाली फाइल की साइज बढ़ाने और ग्रुप के सदस्यों की संख्या बढ़ाने की अनुमति के साथ उपयोगकर्ताओं के साथ संवाद को लेकर बड़ी सुविधा होगी।

Comments
English summary
WhatsApp is rolling out a major update to its platform after Mark Zuckerberg announcement
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X