• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BJP को ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी का चैलेंज....तो 24 घंटे में छोड़ दूंगा राजनीति

|

West Bengal assembly elections 2021: पश्चिम बंगाल में चुनावी राजनीति पूरी तरह से गर्म हो चुकी है। अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee)ने खुद पर वंशवाद की उपज होने के भाजपा नेताओं (BJP Leaders)के आरोपों पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने राजनीति में परिवारवाद पर रोक लगाने के लिए सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को ही संसद में बिल लाने का चैलेंज दे दिया है। अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के कई बड़े नेताओं के ही परिवार के एक से ज्यादा सदस्य राजनीति में हैं। अगर वह यह सुनिश्चित कर दे कि उसके नेताओं के एक ही सदस्य राजनीति में रहेंगे तो वह 24 घंटे में ही राजनीति छोड़ देंगे और उनके परिवार से सिर्फ ममता ही राजनीति में रह जाएंगी।

West Bengal:Mamtas nephew Abhishek challenge to BJP,then I will leave politics in 24 hours
    Bengal Assembly Elections 2021: Mamta के भतीजे Abhishek ने BJP को दिया ये चैलेंज | वनइंडिया हिंदी

    परिवारवाद और वंशवाद का आरोप झेल रहे तृणमूल सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भजीते ने इसपर भाजपा नेताओं को घेरने की कोशिश की है। टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी (TMC MP Abhishek Banerjee)ने कहा है कि 'मैं 24 घंटे में राजनीति छोड़ दूंगा। जो लोग पारिवारिक व्यवस्था के बारे में बात कर रहे हैं उन सबके परिवार के 5-5 सदस्य राजनीति में हैं। मुकुल रॉय, कैलाश विजयवर्गीय, सुवेंदु अधिकारी और राजनाथ सिंह के परिवार के दूसरे सदस्य भी अहम पदों पर हैं।' टीएमसी सांसद ने उनकी बुआ (फूफी) ममता बनर्जी (amata Banerjee)की वजह से उनके टीएमसी (TMC)की राजनीति में दखल के आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि 'हमारे परिवार से सिर्फ ममता बनर्जी राजनीति में होंगी, अगर आप (BJP) सुनिश्चित कर दें कि परिवार के एक ही सदस्य राजनीति में होंगे। क्या आप यह चुनौती स्वीकार कर सकते हैं? मैं पीएम से आग्रह करूंगा कि संसद में एक बिल लाएं, जिसमें राजनीति में आने की परिवार के एक ही सदस्य को अनुमति दी जाए। '

    गौरतलब है कि हाल के दिनों में सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) समेत टीएमसी के जितने भी बड़े नेता भाजपा (BJP)में शामिल हुए हैं, उन सबने ममता बनर्जी की पार्टी में परिवारवाद और वंशवाद को बढ़ावा दिए जाने का आरोप लगाया है। उन सब ने आरोप लगाया है कि ममता और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी पार्टी को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरह चला रहे हैं। यही नहीं बीजेपी के सारे बड़े नेता अभिषेक बनर्जी को लेकर ममता पर परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते रहे हैं।

    इसे भी पढ़ें- Bengal assembly elections:कैसे मुस्लिम लीग से सीखकर ISF करना चाहता है TMC की मदद

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    West Bengal:Mamta's nephew Abhishek challenge to PM Modi,then I will leave politics in 24 hours
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X