• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल: कोलकाता पुलिस ने कैलाश विजयवर्गीय सहित कई बड़े BJP नेताओं के खिलाफ किया केस दर्ज

|

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की कोलकाता पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई बड़े नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है। कोलकाता पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, सांसद लॉकेट चटर्जी, अर्जुन सिंह, राकेश सिंह, बीजेपी नेता भारती घोष और जयप्रकाश मजुमदार के खिलाफ गैरकानूनी विधानसभा और कानून उल्लंघन के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। बीजेपी के 'नबन्ना चलो' कार्यक्रम को लेकर पश्चिम बंगला पुलिस ने ये कार्रवाई की है।

Kailash Vijayvargiya

BJP के 'नबन्ना चलो अभियान' के तहत 113 कार्यकर्ता गिरफ्तार

बीजेपी की 'नबन्ना चलो अभियान' के दौरान कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में पार्टी के कई नेताओं ने आज (9 अक्टूबर) को मौन मार्च निकाली। गुरुवार (8 अक्टूबर) को 'नबन्ना चलो' कार्यक्रम के दौरान बीजेपी के 113 कार्यकर्ता गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

    Mamata Banerjee के खिलाफ BJP Workers का Protest, Police ने किया Lathicharge | वनइंडिया हिंदी

    जानें क्या है पूरा मामला?

    ममता बनर्जी सरकार द्वारा ये कदम बीजेपी की रैली के खिलाफ था। पश्चिम बंगाल में बीजेपी के कार्यकर्ताओं की लगातार हो रही हत्या के खिलाफ गुरुवार (8 अक्टूबर) को पार्टी नेताओं सहित कई कार्यकर्ता ने रैली निकाली थी। जिसके दौरान ममता सरकार पर जमकर हमला बोला गया था।

    राज्य की राजधानी कोलकाता में बीजेपी के 'नबन्ना चलो' कार्यक्रम के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज और वॉटर कैनन का भी पुलिस ने इस्तेमाल किया है। बीजेपी के मुताबिक उनके पार्टी के कई कार्यकर्ता पुलिस लाठी चार्ज में घायल हो गए हैं।

    BJP नेताओं ने की ममता बनर्जी सरकार की आलोचना

    पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की सरकार और कोलकाता पुलिस की इस बर्बरतापूर्ण रवैये की बीजेपी के कई नेताओं ने आलोचना की है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार (8 अक्टूबर) को आरोप लगाया कि कोलकाता पुलिस द्वारा इस्तेमाल किए गए वॉटर कैनन में केमिकल मिलाया गया था। उन्होंने कहा, पार्टी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक 115 बीजेपी कायकर्ता राजनीतिक हिंसा के शिकार हुए हैं और हमारे 1500 कार्यकर्ता पुलिस के लाठीचार्ज में घायल हुए हैं।

    वहीं पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय ने कहा है कि वॉटर कैनन में किसी भी तरह का कोई केमिकल नहीं मिलाया गया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी कोलकाता पुलिस को बदनाम करने की साजिश रच रही है।

    ये भी पढ़ें- School Reopen: जानें किन राज्यों में 15 अक्‍टूबर से खुलेंगे स्‍कूल और कहां रहेंगे बंद

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    West Bengal: Kolkata Police registers case against BJP national secretary Kailash Vijaywargiya, national vice president Mukul Roy, MPs Locket Chatterjee, Arjun Singh, Rakesh Singh, BJP leaders Bharati Ghosh & Jayprakash Majumdar for unlawful assembly& law violation.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X