• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल: टीएमसी छोड़ भाजपा में आए सांसद सुनील मंडल को मिली वाई प्लस सुरक्षा

|

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल से सांसद सुनील कुमार मोंडल को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने वाय प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी है। अब सीआरपीएफ के जवान मंडल को सुरक्षा देंगे। गृह मंत्रालय ने शनिवार को इसके लिए मंजूरी देते हुए सीआरपीएफ को आदेश दिया है कि मंडल को वाय प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी जाए। सुनील कुमार मंडल हाल ही में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। जिसके बाद केंद्र की ओर से उन्हें वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

Home Ministry approves Y+ category security to Member of Parliament from West Bengal Sunil Kumar Mondal.

सुनील कुमार मंडल पिछले साल 19 दिसंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए थे। इस दौरान कई नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ली थी। करीब एक हफ्ते पहले सुनील मंडल का टीएमसी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया था और उनकी गाड़ी पर अंडे फेंके थे। जिसके बाद उन्होंने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंताज जताई थी। अब केंद्र से उनको सुरक्षा मिल गई है।

हाल ही में टीएमसी सरकार में मंत्री रहे सुवेंदु अधिकारी भी टीएमसी छोड़ बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। सुवेंदु के टीएमसी छोड़ने के ऐलान के बाद उनको भी केंद्र ने जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की थी। ऐसी भी चर्चा है कि सुवेंदु अधिकारी को जल्दी ही भारतीय जूट निगम का अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

पश्चिम बंगाल में इस साल अप्रैल-मई में चुनाव हो सकते हैं। उससे पहले राज्य में जबरदस्त सियासी उठापटक देखने को मिल रही है। खासतौर से तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता में काफी टकराव दिख रहा है। जेपी नड्डा और अमित शाह समेत भाजपा के सभी बड़े नेता लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं। अमित शाह पश्चिम बंगाल में टीएमसी से लगातार भाजपा में शामिल हो रहे नेताओं को लेकर ये तक कह चुके हैं कि चुनाव तक टीएमसी में नेता ही नहीं बचेंगे और ममता बनर्जी अकेली रह जाएंगी।

ये भी पढ़िए- West Bengal elections: सुवेंदु अधिकारी के भाई भाजपा में शामिल, बोले- ममता सरकार को जाने से कोई नहीं रोक सकता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Home Ministry approves Y+ category security to Member of Parliament from West Bengal Sunil Kumar Mondal.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X