• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगले कुछ घंटों में दिल्ली समेत इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, Alert जारी

|

Weather Updates: कश्मीर से लेकर दिल्ली तक सर्दी का तांडव लगातार जारी है। कोहरे और शीतलहर से परेशान नार्थ इंडिया के कई राज्यों में पिछले तीन-चार दिनों से हो रही बारिश ने गलन बढ़ा दी है। भारतीय मौसम विभाग ने अगले 3 घंटों के अंदर यूपी के शामली, बागपत, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़ गौतम बुद्ध नगर जिलों और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ बिजली गिरने की आशंका व्यक्त की है।

दिल्ली और हरियाणा के कई हिस्सों में अगले दो घंटे में बारिश के आसार

दिल्ली और हरियाणा के कई हिस्सों में अगले दो घंटे में बारिश के आसार

यही नहीं अगले 2 के दौरान दिल्ली, रेवाड़ी, कोसली, भिवारी महेंद्रगढ़, चरखीदादरी, मट्टनहाई, फरूखनगर, झज्जर, रोहतक, मेहम, गोहाना, जींद, सोनीपत, खरखौदा, पानीपत के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विभाग ने इन सभी स्थानों पर अलर्ट जारी किया है।

    Weather Update: अभी नहीं सुधरेगा मौसम का मिजाज, Delhi में Orange Alert । वनइंडिया हिंदी
    बर्फबारी ने गलन बढ़ा दी है

    बर्फबारी ने गलन बढ़ा दी है

    जहां दिल्ली का ये हाल है वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बर्फबारी ने गलन बढ़ा दी है , मौसम विभाग ने यहां पर हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है, आईएमडी ने यहां 7 जनवरी तक Yellow Alert जारी किया है। विभाग के मुताबिक पुंछ और किश्तवाड़ में मध्यम श्रेणी के साथ राजोरी, रामबन, डोडा, अनंतनाग, कुलगाम, बारामुला, कुपवाड़ा बांदीपोरा और लद्दाख के कारगिल में हल्के हिमस्खलन की आशंका है।

    हिमपात की आशंका

    हिमपात की आशंका

    हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब में भारी बारिश और ओले गिरने की पूरी आशंका है। वैसे जहां मौसम ने एक तरफ हिमपात की आशंका व्यक्त की है वहीं दूसरी ओर मसूरी समेत राज्य के कई इलाकों में बर्फबारी भी जारी है, मौसम विभाग ने कहा है कि बर्फबारी का ये सिलसिला अगले एक हफ्ते तक जारी रहेगा और लोग बर्फबारी का आनंद उठा सकते हैं। केवल उत्तराखंड ही नहीं हिमाचल और कश्मीर का भी यही हाल है।

    स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

    स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

    वैसे आपको बता दें कि पूरा उत्तर भारत इस वक्त भयंकर ठंड की चपेट में हैं तो वहीं स्काईमेट ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है तो वहीं दूसरी ओर अमृतसर, पटियाला और अंबाला में घना कोहरा देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से लोगों का चलना-फिरना मुश्किल हो गया है। जबकि दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक, तमिलनाडु के कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

    यह पढ़ें: J&K Weather Updates: धरती की 'जन्नत' का मौसम खराब, नेशनव हाईवे बंद, परीक्षाएं स्थगित, उड़ानें रद्द

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Thunderstorm with light to moderate intensity rain would occur over and adjoining areas of many places of Delhi, Rewari, Kosali, Bhiwarim Mahendargarh, Charkhidadri, Mattanhai, Farukhnagar, Jhajjar, Rohtak, Meham, Gohana during next 2 hours: IMD
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X