• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Vizag gas leak: गैस लीक पर काबू पाया गया, 8 की मौत, 800 लोग अस्पताल में भर्ती

|

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एलजी पॉलिमर इंडस्‍ट्री में गुरुवार की सुबह हुई गैस लीक से अब तक आठ लोगों की जान चली गई है, वहीं 800 लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। आंध्र प्रदेश के डीजीपी दामोदर गौतम सावंग ने बताया है कि गैस लीक पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया है कि हादसे की क्या वजह रहीं, इसकी जांच की जाएगी और पता लगाया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि खूब पानी पीने से गैस का इसका असर कम होता है।

Vizag gas leak: गैस पर काबू पाया गया, 800 लोगों अस्पताल में भर्ती
    Visakhapatnam Gas Leak में 8 की मौत, 800 अस्पताल में भर्ती, सुनिए DGP ने क्या कहा? | वनइंडिया हिंदी

    कंपनी पर होगी कार्रवाई

    आंध्र प्रदेश के मंत्री एमजी रेड्डी ने कहा है कि कारखाने में गैस रिसाव की सूचना के बाद लॉकडाउन की प्रक्रिया तुरंत शुरू की गई। स्थानीय प्रशासन को तुरंत सूचित किया गया। गैस को तुरंत हानिरहित तरल रूप में बेअसर किया गया। लेकिन थोड़ी गैस, फैक्ट्री परिसर से बाहर निकलकर आस-पास के इलाकों में पहुंच गई, जिससे लोग प्रभावित हुए। जो कंपनी इसे प्रबंधित कर रही थी, उसे इस घटना के लिए जिम्मेदार होना चाहिए। उन्हें आगे आना होगा और हमें यह बताना होगा कि किन प्रोटोकॉल का पालन किया गया था और किनका पालन नहीं किया गया था। फिर उसी के अनुसार उनके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की जाएगी।

    बता दें कि विशाखापट्टनम में गुरुवार तड़के केमिकल प्लांट से जहरीली गैस का रिसाव हो गया और उसकी चपेट में आने से करीब 8 लोगों की मौत हो गई। विशाखापट्टनम के आरएस वेंकटपुरम गांव में एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री प्लांट में केमिकल गैस उस वक्त लीक हुई, जब लोग अपने घरों में सो रहे थे। घटना करीब सुबह 3 बजे की है, जब लोगों को गैस रिसाव की वजह से सांस लेने में दिक्कत हुई और करीब हजार से अधिक लोग बीमार पड़ गए। घटना की सूचना पाकर एंबुलेंस, फायर टेंडर की गाड़ियां और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। यह संयंत्र गोपालपट्नम इलाके में स्थित है। इस इलाके के लोगों ने आंखों में जलन, सांस लेने में तकलीफ, जी मचलाना और शरीर पर लाल चकत्ते पड़ने की शिकायत की।

    Vizag gas leak: राहुल गांधी बोले-घटना से स्‍तब्‍ध हूं, पीड़ितों के लिए की प्रार्थना

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Vizag Gas Leak Andhra Pradesh DGP Damodar Goutam Sawang ays Right now gas has been neutralised
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X