24 घंटे भी नहीं टिका सरकार का आदेश, भारी विरोध के बाद जन्माष्टमी पर स्कूलों में छुट्टी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। एक दिन पहले ही बेसिक शिक्षा परिषद ने स्कूलों में जन्माष्टमी पर होने वाली छुट्टी को खत्म कर दिया था। इस बाबत आदेश भी जारी कर दिया गया, लेकिन यह आदेश 24 घंटे भी नहीं टिका और भारी विरोध के चलते फिर से स्कूलों में जन्माष्टमी पर छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से सचिव संजय सिन्हा ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि यह टाइपिंग की त्रुटि थी, प्रदेश में हमेशा की तरह स्कूलों में जन्माष्टमी पर अवकाश रहेगा।

Janmashtami

फिलहाल पहली सूची में 34 छुट्टियां थी, लेकिन अब जन्माष्टमी पर छुट्टी बढ़ने के साथ यह छुट्टियां 35 दिन हो गयी है। जबकि 16 छुट्टियां सरकार ने खत्म की थी उसमें अब सिर्फ 15 छुट्टी ही खत्म होगी। बता दें कि 2018 में 3 सितंबर को श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी। फिलहाल चेटीचंड, शबेरात, जुमा अलविदा, पित्र अमावस्या, गुरु तेग बहादुर शहीदी दिवस और विश्वकर्मा पूजा की छुट्टी को रद्द ही रखा गया है।

पिछले वर्षों में इस पर्व पर अवकाश था, लेकिन इस बार बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा जारी किये गये अवकाश कैलेंडर की सूची में इस छुट्टी को खत्म कर दिया था। जिसके बाद से इसे लेकर शिक्षक संघ ने कड़ा एतराज जताया और भारी विरोध के चलते परिषद ने फिर से छुट्टी को लागू करने का आदेश जारी कर दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up basic education department included Janmashtami holiday in leave calendar

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.