उन्नाव रेप केस के आरोपी एमएलए कुलदीप सिंह सात दिन की पुलिस हिरासत में

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप केस में मुख्य आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। सीबीआई ने शुक्रवार को विधायक को गिरफ्तार किया गया था। शनिवार तड़के सेंगर के मेडिकल के बाद शाम करीब चार बजे लखनऊ में सीबीआई ने उन्हें कोर्ट में पेश किया। सीबीआई ने कोर्ट से विधायक को 14 दिन की रिमांड मांगी। कोर्ट ने विधायक की सात दिन की रिमांड दी है। जानकारी के मुताबिक, सीबीआई की इस मांग पर विधायक कुल्दीप सिंह सेंगर के वकील ने विरोध नहीं किया। सेंगर के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं। 

पेशी के दौरान रोने लगे विधायक

पेशी के दौरान रोने लगे विधायक

लखनऊ में कोर्ट में पेशी के लिए जाते वक्त सेंगर हताश दिखे। पेशी के दौरान कोर्ट में अंदर जाते वक्त विधायक सेंगर काफी भावुक हो गए। जब सीबीआई उनको लेकर कोर्ट में पहुंची तो मीडिया को देख लगभग रोते हुए कुलदीप सिंह सेंगर ने कहा कि उन्हें भगवान और न्यायपालिका पर भरोसा है। उनको फंसाया गया है और जल्दी ही सच सामने आ जाएगा।

कल किया गया था गिरफ्तार

कल किया गया था गिरफ्तार

उन्नाव के बांगरमऊ से भाजपा के विधायक सेंगर को शुक्रवार तड़के सीबीआई ने उनके लखनऊ के इंदिरा नगर स्थित आवास से हिरासत में लिया था। लंबी पूछताछ के बाद शुक्रवार शाम को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। सीबीआई की एक टीम ने विधायक के गांव माखी थाना भी पहुंची थी और मामले की जानकारी ली थी।

रेप का है आरोप

रेप का है आरोप

विधायक पर रेप का आरोप है। कुलदीप के खिलाफ नाबालिग लड़की ने उससे रेप करने का आरोप लगाया है। शुरू में विधायक पर एफआईआर नहीं हुई थी लेकिन मीडिया में मामला आने के बाद एसआईटी का गठन किया गया और एसआईटी की रिपोर्च के बाद विधायक पर उन्नाव के माखी थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉक्सो ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। शासन ने इस आदेश में इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया था।

ये भी पढ़ें- उन्‍नाव रेप केस पर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा....

ये भी पढ़ें- सेक्स पावर बढ़ाने के लिए लिया इंजेक्शन तो छोड़कर भागा प्रेमी, लड़की की मौत

ये भी पढ़ें- 'इरफान के पास जीने के लिए है बस एक महीने का वक्त', जानिए क्या है सच्चाई?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Unnao rape case accused BJP MLA Kuldeep Singh sent to 7 day police custody

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.