• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सिद्धू ने VIDEO पोस्‍ट कर दिए संकेत- भारत-पाकिस्‍तान के बीच शुरू हो सकता है व्‍यापार संबंध

|

नई दिल्‍ली। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापार संबंधों को फिर से शुरू करने का संकेत दिया। क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने ट्वीट कर कहा कि व्यापार संबंधों को खोलने की संभावना है। अपने पाकिस्‍तान दौरे की एक वीडियो शेयर करते हुए सिद्धू ने कहा कि ''स्‍वागत योग्‍य कदम- व्‍यापार संबंधों को खोलने की संभावना, किसानों और लाभदायक व्यवसाय (एसआईसी) के लिए आगे का रास्ता। सिद्धू ने आगे लिखा 'यह दोनों पड़ोसी देशों के बीच संबंधों में सकारात्मक आंदोलन के संकेत हैं।

सिद्धू ने VIDEO पोस्‍ट कर दिए संकेत- भारत-पाकिस्‍तान के बीच शुरू हो सकता है व्‍यापार संबंध

आपको बता दें कि 23 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान को एक पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्‍होंने पाकिस्तान दिवस के अवसर पर वहां के लोगों को शुभकामनाएं दी थीं। उन्‍होंने लिखा भारत पाकिस्तान के साथ सौहार्दपूर्ण संबंधों की इच्छा रखता है लेकिन विश्वास और शत्रुता से रहित एक विश्वास का माहौल, इसके लिए "अनिवार्य" है। भारत ने बुधवार को संकेत दिया कि वह पाकिस्तान के साथ व्यापार फिर से शुरू करने के लिए तैयार है, जिसे दो साल पहले से रोक लगा दिया गया था।

वाणिज्‍य और उद्योग राज्‍य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लोकसभा में कहा था "भारत सामान्य संबंधों की इच्छा रखता है, जिसमें पाकिस्तान सहित सभी देशों के साथ व्यापार शामिल है। पाकिस्तान ने अगस्त 2019 में भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार को एकतरफा निलंबित कर दिया। अगस्त 2019 में पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के लिए विशेष दर्जा समाप्त करने और दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के नरेंद्र मोदी सरकार के कदम के जवाब में भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार को निलंबित करने की घोषणा की थी।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच क्‍या फिर बंद हो जाएंगी फ्लाइट सर्विसेज? केंद्रीय मंत्री ने दिया अहम बयान कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच क्‍या फिर बंद हो जाएंगी फ्लाइट सर्विसेज? केंद्रीय मंत्री ने दिया अहम बयान

English summary
‘Unlocking infinite potential': Navjot Sidhu hints at resumption of trade relations between India, Pakistan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X