• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश में बढ़ते कोरोना मामलों पर फिर एक्शन में आया गृह मंत्रालय, सभी राज्यों को दिए यह निर्देश

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के मामलों में देश के हालात फिर से चिंताजनक हो गई हैं, क्योंकि रोजाना के मामलों में तेजी से उछाल देखा जा रहा है। पिछली बार की तरह इस बार भी महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य हैं, जहां अचानक से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही। मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय फिर से एक्शन में आ गया, जहां गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखा है।

corona cases

भल्ला ने अपने पत्र में लिखा कि पिछले कुछ हफ्तों से कोरोना संक्रमण में फिर से बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसको रोकने के लिए सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेश तय किए गए उपायों को योजनाबद्ध तरीके से लागू करें। इन उपायों में मास्क की अनिवार्यता, सोशल डिस्टेंसिंग आदि शामिल हैं। इसके अलावा राज्यों को भीड़भाड़ वाली जगह पर नियंत्रण और लोगों को जागरूक करने के लिए भी जरूरी कदम उठाने चाहिए।

गृह सचिव के मुताबिक कुछ दिनों में होली का त्योहार है। ऐसे में लोगों की भीड़ इकट्ठा होगी। जिस वजह से राज्यों को पहले ही इससे संबंधित गाइडलाइन तैयार कर उसे लागू कर देना चाहिए। ताकी संक्रमण को रोका जा सके।

गायत्री मंत्र और प्राणायाम करेगा कोरोना का खात्मा! ऋषिकेश एम्स में हो रही रिसर्चगायत्री मंत्र और प्राणायाम करेगा कोरोना का खात्मा! ऋषिकेश एम्स में हो रही रिसर्च

शुक्रवार को 40 हजार नए केस

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 24 घंटे में कोरोना के 40,953 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 188 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा 23,653 मरीज रिकवर हुए। ऐसे में देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1,15,55,284 हो गई है, जिसमें 1,11,07,332 ठीक हुए और 1,59,558 की मौत हुई। इस वजह से एक्टिव केस की संख्या 2,88,394 ही है। वहीं बढ़ते मामलों के बीच एक राहत भरी खबर है, जहां 4,20,63,392 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

Comments
English summary
Union Home Secretary Ajay Bhalla wrote letters to all states and union territories for corona cases
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X