• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कोरोना के बढ़ते मामलों से बढ़ी सरकार की चिंता, राज्यों को दिये पांच सूत्री रणनीति लागू करने के निर्देश

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोरोना पर काबू पाने के लिए पांच सूत्री रणनीति को अमल में लाने के लिए कहा है।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 मार्च। कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से सरकार की पेशानी पर बल डाल दिया है। एक तरफ जहां कोरोना के मामले देश में तेजी से घट रहे हैं वहीं दूसरी तरफ पिछले कुछ दिनों में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों में तेज वृद्धि देखी गई है।

Corona

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों को केंद्र शासित प्रदेशों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव (स्वास्थ्य) को चिट्ठी लिखकर कोरोना को कंट्रोल करने के लिए पांच सूत्री रणनीति को अमल में लाने के निर्देश दिये हैं, जिसमें टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और COVID उपयुक्त व्यवहार का पालन शामिल है।

यह भी पढ़ें: 12 से 14 साल के तीन लाख बच्चों को पहले दिन लगाई गई कोरोना वैक्सीन

स्वास्थ्य सचिव ने आगे लिखा कि सभी राज्य कोरोना को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाएं और सुनिश्चित करें कि लोगों कोरोना को लेकर जारी दिशानिर्देशों जैसे मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाना और साफ सफाई का पूर्णत: पालन करें। उन्होंने कहा कि आप सभी से समर्थन और सहयोग से कोरोना पर काबू पाया जा सकता है।

कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। भारत सहित दुनियाभर के कई देशों में अभी भी इस महामारी के खिलाफ जंग जारी है। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की ओर से एक चेतावनी जारी की गई है जिसमें बताया गया है कि दुनिया के किन देशों में कोरोना के मामले दोबारा बढ़ने वाले हैं। संगठन ने कहा कि दुनिया में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ सकते हैं। डब्ल्यूएचओ ने भारत को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। हालांकि फिलहाल देश में कोरोना की रफ्तार काफी सुस्त है, लेकिन यह पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। अगर ढिलाई बरती गई तो कोरोना के मामले देश में फिर से रफ्तार पकड़ सकते हैं।

Comments
English summary
To control Corona, the Center gave instructions to the states to implement a five-point strategy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X